अंबाला के महेशनगर पंप हाउस में मोटरें नहीं चलने पर गृह मंत्री नाराज, अधिकारियों को लगाई कड़ी फटकार, स्वयं तीन घंटे मौके पर खड़े होकर पानी पंप करने के लिए मोटरें चलवाई
अंबाला के रामपुर-सरसेहड़ी से चंदपुरा जाने वाली क्षतिग्रस्त रोड का मुआयना किया, मौके पर पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन को बुलाकर तुरंत मरम्मत कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए
डीसी, एसडीएम एवं अन्य अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए दिशा-निर्देश

अम्बाला, 11 जुलाई – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज मंगलवार दिनभर एक्शन मोड में रहे और तेज बारिश के कारण पैदा हुए हालातों का अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर जायजा लिया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने नाव तक में बैठ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया।

मंगलवार श्री विज ने प्रशासन को लोगों को भोजन एवं पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने डीसी से लेकर कैंट एसडीएम को व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के दिशा-निर्देश दिए। गृह मंत्री अनिल विज ने प्रात: अम्बाला छावनी के सदर क्षेत्र, हाउसिंग बोर्ड, सुभाष पार्क, टांगरी नदी के किनारे बसी विभिन्न कालोनियों, डिफेंस कालोनी, बोह, पारस नगर, बब्याल, रामपुर-सरसेहड़ी, चंदपुरा, खोजकीपुर, करधान, ब्राह्मण माजरा, 12 क्रास रोड एवं अन्य कई इलाकों में सुबह से रात तक लगातार मुआयना किया। इस दौरान जो परेशानी लोगों द्वारा उन्हें बताई गई उन्हें हल कराने के मौके पर ही दिशा-निर्देश श्री विज ने अधिकारियों को दिए।

अंबाला के महेशनगर पंप हाउस पर एक्सईएन को लगाई फटकार

अंबाला के महेशनगर पंप हाउस में पानी भरने की वजह से मोटर बंद पड़ी थी। सूचना मिलते ही सुबह गृह मंत्री अनिल विज महेशनगर पंप हाउस पहुंच गए। उन्होंने अधिकारियों को वैकल्पिक व्यवस्था करने में देरी के कारण फटकार लगाई और कहा कि यदि पानी भरा है तो वैकल्पिक व्यवस्था क्यों नहीं की गई। गृह मंत्री विज ने सिंचाई विभाग के एक्सईएन को फटकार लगाई और कहा कि वह तब तक यहां से नही जाएंगे जब तक मोटरें चालू नहीं हो जाती। इसके बाद वह महेशनगर पंप हाउस में ही बैठ गए। विभाग ने कड़ी मशक्कत के उपरांत मरम्मत एवं वैकल्पिक व्यवस्था कर तीन पंपों को चालू किया जिससे महेशनगर ड्रेन का पानी टांगरी नदी में लिफ्ट कर फैंका गया।

सरसेहड़ी से चंदपुरा रोड में कटाव आने पर एक्सईएन को तुरंत मरम्मत के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज ने रामपुर-सरसेहड़ी से चंदपुरा रोड के क्षतिग्रस्त हिस्से का जायजा लिया। लोगों ने बताया कि पानी ज्यादा आने की वजह से यहां रोड पर कटाव हुआ और रोड का एक हिस्सा हवा में झूल गया। श्री विज ने मौके पर ही पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राज कुमार को बुलवाया और उन्हें रोड ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने पानी निकासी के लिए यहां अतिरिक्त पाइप डालकर पानी निकालने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा, बिजली निगम के एक्सईएन को बिजली आपूर्ति जल्द सुचारू करने के निर्देश दिए।

लोगों से बातचीत कर जलभराव की स्थिति का जायजा लिया

गृह मंत्री अनिल विज ने डिफेंस कालोनी, टांगरी बांध रोड पर अलग-अलग स्थानों पर, रामपुर-सरसेहड़ी, खोजकीपुर, करधान, बोह, हाउसिंग बोर्ड एवं अन्य इलाकों में जाकर वहां लोगों से बातचीत की और पानी निकासी स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान लोगों ने जो समस्याएं बताई उन्हें हल करने के मौके पर ही निर्देश मंत्री अनिल विज द्वारा अधिकारियों को दिए गए। उन्होंने अधिकारियों को बिजली और पानी आपूर्ति जल्द बहाल करने के निर्देश दिए।

भोजन एवं पानी सिस्टम से बांटने के निर्देश एसडीएम को दिए

गृह मंत्री अनिल विज प्रात: नगर परिषद कार्यालय में पहुंचे। नगर परिषद के प्रशासक एवं एसडीएम सतेंद्र सिवाच को अलग-अलग क्षेत्रों में भोजन एवं पानी पहुंचाने के निर्देश दिए। श्री विज ने कहा कि इस समय प्रशासन एवं संस्थाएं भोजन बांट रही है और सिस्टम तैयार कर विभिन्न क्षेत्रों में भोजन बांटा जाए। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में भाजपा मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल, किरणपाल चौहान, सुरेंद्र तिवारी, श्याम सुंदर अरोड़ा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!