मीडिया वेलबींग एसोशिएशन ने उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन
वरिष्ठ पत्रकार नरेश उप्पल से दुर्व्यवहार करने वाली डीईटीसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

चंडीगढ़ – मीडिया वेलबींग एसोसिएशन यमुनानगर ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन में एसोसिएशन ने लिखा है कि डीईटीसी द्वारा पत्रकार नरेश उप्पल के सौंदर्य रिसोर्ट में शराब के सेवन की जांच को लेकर दुर्व्यवहार किया गया। उनका गला पकड़ने और मोबाइल को तोड़ा गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में वीडियो रिकॉर्डिंग मौजूद है जिसमें अधिकारी आपे से बाहर होकर मोबाइल छीन कर सड़क पर पटकते नजर आ रही हैं। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि उनके वरिष्ठ साथी के साथ दुर्व्यवहार हुआ है। उनका कीमती मोबाइल छीन कर तोड़ा गया। उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। एसोसिएशन के सदस्यों ने यमुनानगर के उपायुक्त राहुल हुड्डा को इस संबंध में मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन दिया। इस अवसर पर उपायुक्त राहुल हुड्डा ने कहा कि अधिकारी को संयम रखना चाहिए था।वह इस मामले की अतिरिक्त उपायुक्त से जांच करवाएंगे। मामले में जांच में जो भी तो आयेगा उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर एसोसिएशन के सदस्यों के अलावा अन्य मीडिया संगठनों से जुड़े साथी भी उपस्थित थे।

मीडिया वेलबींग एसोशिएशन के अध्यक्ष चन्द्रशेखर धरणी ने कहा है कि यमुनानगर के एक महिला अधिकारी द्वारा सीनियर पत्रकार नरेश उप्पल को गले से पकड़ कर अपमानित करने का प्रयास तथा उनके हाथ से उनका मोबाइल जबरी छीना गया तथा उसके बाद उस मोबाइल को बार-बार जमीन पर पटका गया। किसी भी जिम्मेदार अधिकारी द्वारा किसी सम्मानीय पत्रकार से किस प्रकार का एसा व्यवहार गलत अनुचित तथा असहनीय है।

चन्द्र शेखर धरणी ने कहा कि यमुनानगर पुलिस और प्रशासन को इस मामले में तुरंत अपराधिक मामला महिला अधिकारी के विरुद्ध दर्ज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर यमुनानगर जिला प्रशासन ने आगामी 3 दिनों के अंदर एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की महिला अधिकारी के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज ना किया तथा किस महिला अधिकारी का निलंबन किया गया तो मीडिया वेल्डिंग एसोसिएशन राज्य स्तर पर अपनी कोर कमेटी के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा के डिप्टी चीफ मिनिस्टर दुष्यंत चौटाला तथा हरियाणा की गृहमत्री को मिलेगी तथा अपनी यही मांग वहां पर उठाएगी।

मीडिया वेल्डिंग एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ज्योति संघ में फरीदाबाद यमुनानगर जगाधरी में कार्यरत एक महिला अधिकारी द्वारा एक पत्रकार को तिरस्कृत करने के मामले में कड़ा संज्ञान लेने की बात कही है। ज्योति संघ का कहना है कि नरेश उप्पल लगभग 3 दशक से पुराने सीनियर पत्रकारों की गिनती में आते हैं। पुलिस को चाहिए कि तुरंत अविलंब इनकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज करें।

error: Content is protected !!