चंडीगढ़, 11 जुलाईः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान बुधवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। भारी बारिश के बाद प्रदेशभर में हालात खराब हैं। सबसे बुरा हाल करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला और आगे पंचकूला तक जलभराव की वजह से हो चुका है। नदियां ओवरफ्लो होने और कई जगह बांध टूटने के कारण कई गांव व शहरों में पानी भर गया है। सड़कें, गलियां, मकान और दुकान जलमग्न हो गए हैं। सरकार की तरफ से बारिश व जलभराव से निपटने के लिए एहतियातन पहले किसी तरह की तैयारी नहीं की गई और ना ही अब जरूरत के मुताबिक मुस्तैदी बरती जा रही है। इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

हुड्डा ने सरकार से अपील की है कि प्रदेश सरकार जल निकासी व राहत कार्य के लिए केंद्र से ज्यादा से ज्यादा मदद मंगवाए। इसके लिए एनडीआरएफ व सेना की ज्यादा से ज्यादा मदद ली जाए। ताकि जानमाल के नुकसान को रोका जा सके। साथ ही उन्होंने सरकार से लोगों को हुए नुकसान का आंकलन करके उचित मुआवजा देने की भी मांग की है। 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे बाढ़ग्रस्त इलाकों में सक्रिय होकर यथासंभव लोगों की मदद करें। साथ ही हुड्डा ने जनता से भी एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में जरूरी होने पर ही बाहर निकलें और एक-दूसरे की मदद के लिए तत्पर रहें।

error: Content is protected !!