कांग्रेस सरकार में हुई थी एयरपोर्ट की ड्राफ्टिंग, उसमें  तलवंडी राणा रोड था शामिल : रणदीप सुरजेवाला

बिना वैकल्पिक मार्ग दिए सडक़ मार्ग बंद करना ग्रामीणों केसाथ अन्याय: सुरजेवाला
– तलवंडी राणा धरने को समर्थन देने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव –

हिसार 8 जुलाई : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला शनिवार सायं रोड बचाओ संघर्ष समिति द्वारा दिए जा रहे धरने को समर्थन देने धरना स्थल पर पहुंचे। समिति अध्यक्ष एडवोकेट ओ.पी. कोहली व ग्रामीणों ने उन्हें सारी स्थिति से अवगत करवाया। इस अवसर पर उन्होंने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बिना स्थायी सडक़ मार्ग दिए वर्तमान रोड को बंद करना ग्रामीणों के साथ अन्याय है। कांग्रेस सरकार में हिसार एयरपोर्ट की ड्राफ्टिंग हुई थी जिसमें तलवंडी राणा वाला रोड छोड़ा गया था और उसके बाद एयरपोर्ट का दायरा आगे बढ़ाया गया था लेकिन वर्तमान सरकार ने ग्रामीणों के हितों व उनकी तकलीफों को दरकिनार करते हुए बरवाला रोड को ही बंद कर दिया।

इस रोड के बंद हो जाने से दर्जनों गांवों के लाखों ग्रामीणों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। सरकार ने एक झटके में बिना सोचे-समझे रोड को बंद कर दिया। इससे साबित होता है हि यह सरकार जन हितैषी नहीं है। कांग्रेस की सरकार बनने पर दर्जनों गांवों के साथ जो भेदभाव हुआ है उसे दूर किया जाएगा और ग्रामीणों को एक नहीं बल्कि दो-तीन सडक़ मार्ग उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के नाम पर लोगों के साथ मजाक किया जा रहा है और आम जनता को परेशान किया जा रहा है।

समिति अध्यक्ष ओ.पी. कोहली ने बताया कि ग्रामीणों का धरना आज 153वें दिन में प्रवेश कर गया है लेकिन सरकार ग्रामीणों की समस्याओं व स्थायी रोड की मांग की ओर से मुंह फेरे बैठी है। ग्रामीणों को एक-एक दिन काटना भारी पड़ रहा है। रोजाना हजारों छात्र-छात्राएं, कर्मचारी, मजदूर, किसान अपने गंतव्य तक जाने के लिए भारी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। इस रोड पर पडऩे वाले हजारों उद्योग धंधे भी बुरी तरह से प्रभावित हो चुके हैं। दूध, फल, सब्जी विक्रेता, किसान सभी को भारी दिक्कतें पेश आ रही हैं लेकिन सरकार को न ही तो ग्रामीणों की दुख तकलीफों से और न ही लोगों को काम धंधे उजडऩे की चिंता है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द ग्रामीणों को स्थायी रास्ता दे। जब तक हमें स्थायी सडक़ मार्ग नहीं मिल जाता हम धरने से नहीं हटेंगे चाहे इसमें कितना ही समय लग जाए।  इस मौके पर राजेश संदलाना, कृष्ण सातरोड़, सतपाल, धर्म सिंह पूनिया एडवोकेट, भरत सिंह मलिक एडवोकेट, मनोज कोहली युवा अध्यक्ष बरवाला सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद  रहे।

Previous post

भाजपा ने पिछड़ा वर्ग का किया सिर्फ राजनीतिक इस्तेमाल, नहीं किया समाज कल्याण और आरक्षण के लिए कोई 1 भी काम : रणदीप सुरजेवाला

Next post

पन्ना प्रमुख भाजपा की चुनाव रणनीति का मजबूत हिस्सा: ओेम प्रकाश धनखड़

You May Have Missed

error: Content is protected !!