गोभक्तों ने काटा केक, गोपूजन भी किया

चंडीगढ़/ गुरुग्राम, 3 जुलाई।  कार्टरपुरी स्थित कामधेनु धाम गौशाला में शंख पुष्पी नामक गाय दूसरा जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया गया। माथे पर शंख जैसे चिन्ह वाली इस गोमाता के जन्मदिन पर दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग भी पहुंचे। खासकर गौसेवा आयोग के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन पूरन यादव लोहचब भी उपस्थित रहे। भक्तों की तरफ से लाए गए केक को वाइस चेयरमैन पूरन यादव ने काटकर सबसे पहले शंखपुष्पी को भोग लगाया और इसके बाद उपस्थित गौसेवकों और भक्तों में वितरित किया।

गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण गर्ग ने जिला की सभी गौशालाओं के प्रतिनिधि और प्रधानों से आग्रह किया कि वे इस तरह के उत्सव सभी गौशालाओं में मनाए जाने चाहिए ताकि गोमाता के प्रति भावनात्मक जुड़ाव हो।  

गर्ग और पूरन यादव ने गौशालाओं के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार भी जताया। पूरन यादव ने कहा कि सरकार ने गौशालाओं को मिलने वाली बजट राशि को 40 करोड़ से बढ़ाकर 456 करोड़ किया जो वित्त वर्ष में लगभग साढ़े 11 गुना की बढ़ोतरी है। उन्होंने गौशालाओं का बिजली बिल 2 रुपए प्रति यूनिट करने व गौशालाओं मे सोलर पावर सिस्टम लगवाने सहित धरातल पर अनेकों कार्य  गिनाए।

इस मौके पर उन्होंने गौशाला का निरीक्षण किया तथा प्रबंधकों के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि नशल सुधार पर जोर दें ताकि भविष्य सुरक्षित हो। साथ ही उन्होंने गौशाला प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया और उनकी मांगे जल्द पूरी करने का आश्वासन दिया।

गोशाला में गोमाता का जन्मदिन मनाए जाने के अवसर पर राकेश कुमार ,हीरालाल यादव, बलजीत यादव, प्रिंस नन्दा, इन्द्र गौड, दीपचन्द फ़ौजी,जयदेव, संजीव त्यागी, आशीष, पं.कृष्ण मुरारी, सर्वेश, पशुपालन विभाग से डीडीए डा. पुनीता के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!