हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत जनसभाएं कर रहे रणदीप सुरजेवाला
वार्ड 29 में राजेश सैनी(जस्सी) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंच रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा-जजपा सरकार को बताया फेलियर सरकार

कैथल, 03 जुलाई 2023 – भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा जजपा सरकार को फेलियर सरकार करार दिया। मुख्यमंत्री खट्टर व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर हरियाणा व कैथल के साथ धोखा व छल करने का आरोप लगाया। रणदीप सुरजेवाला कैथल के वार्ड 29 में राजेश सैनी(जस्सी) व साथियों द्वारा आयोजित हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में जनता को सम्बोधित कर रहे थे।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमने कैथल जिले की चारों विधानसभा में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगवाएं जिसमें कैथल में 3 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगवाएं। मुख्यमंत्री खट्टर व भाजपा के नुमाइंदों ने 9 सालों से जिले में एक भी सीवरेज ट्रीटमेंट क्यों नहीं लगवाया? हमने पीने के पानी के लिए वाटर वर्क्स लगवाएं। लगभग 1100 सबमर्सीबल पम्प कैथल शहर में लगवाएं और ऐसे ही सभी गाँवों में सबमर्सीबल पम्प कनेक्शन दिए लेकिन भाजपा ने सभी के कनेक्शन काट दिए?

सुरजेवाला ने कहा कि हमने शहर के हर कोने में बुस्टिंग स्टेशन लगा रखे हैं, 3 सीवरेज की मशीन शहर को दी हैं। हम 15 दिन में हर सीवरेज की सफाई करते थे आज भाजपा के 9 साल के शासनकाल में किसी भी सीवरेज की सफाई क्यों नहीं हो पा रही? उन्होंने कहा कि हमने कैथल जिले में 82 बिजलीघर बनाएं। भाजपा ने एक भी बनाया हो तो बताएं? सैनी धर्मशाला, रामलीला ग्राउंड, महाराज शूरसैनी स्मारक बनाया गया लेकिन भाजपा के नुमाइंदों के द्वारा आज तक वहां एक रुपया भी नहीं लगाया गया और न ही कोई ईंट लगा पाए।

हमने कैथल में दो सरकारी पोलटेक्निकल कॉलेज एक चीका में श्री गुरु गोबिंद सिंह पोलिटेकनिकल और दूसरा शेरगढ़ कैथल में भगवान परशुराम पोलीटेकनीकल कोलेज बनाया, भाजपा ने क्यों एक भी नहीं बनाया? बल्कि भगवान परशुराम का नाम ही बदल दिया। भाजपा शासन में इनका बुराहाल है।

उन्होंने कहा कि हम कैथल में एक ड्राईविंग स्कूल लेकर आएं जिसमें हरियाणा के हर कोने से आकर लगभग 5 हजार बच्चों ने रोजगार प्राप्त किया। हमने 37 नए पार्क बनाएं, हमने नवग्रह कुण्डों व गाँव और शहर के तीर्थों का जीर्णोधार करवाया, जिले में 4 स्टेडियम खानपुर में गुरु गोविन्द सिंह स्टेडियम, अम्बाला रोड़ पर चौ, छोटू राम इंडोर स्टेडियम, आरकेएसडी में इंडोर स्टेडियम बनवाएं लेकिन भाजपा ने जिले में एक भी कॉलेज, ड्राईविंग स्कूल, पार्क, तीर्थ, स्टेडियम बनाया हो तो बताएं?

सुरजेवाला ने कहा कि कैथल जिले में भ्रष्टाचार का भयंकर बोलबाला है। तीन-तीन मंथली दफ्तरों से भाजपा के नुमाइंदों को जाती हैं। आज तक 9 साल से भाजपा के मंत्री, विधायक, सांसद, जिला परिषद व नगर परिषद चेयरमैन, 4 विभागीय चेयरमैन,जिलाध्यक्ष भाजपा के हैं फिर भी कोई भी कैथल में एक नया कार्य नहीं करवा पाएं। लेकिन एक बात जरूर है कि भाजपा सरकार और उनके नुमाइंदे शहर के अलग अलग हिस्सों में कब्जे करने का काम जरूर कर रहे हैं। एक भाई उदय सिंह किले के सामने आरएसएस वालों ने कब्जा कर रखा है। शहर के चारों ओर भाजपा व उनके नुमाइंदों ने जमीनों पर नाजायज कब्जे कर रखे हैं। आज भाजपा के शासन में हर रोज रेडमार घूम रहे हैं और रिश्वत के तौर पर जनता को ठग रहे हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा जजपा सरकार ने प्रत्येक व्यक्ति को प्रोपर्टी आईडी, पीपीपी यानि परिवार परेशान पत्र में उलझाकर रख रखा है। हर बात के लिए पोर्टल अनिवार्य कर रखा है। काम कोई करना नहीं सिर्फ लोगों को प्रोपर्टी आईडी, पीपीपी और पोर्टल में फंसा दो यही इनकी कार्यशैली है।

उन्होंने कहा कि जो जात की बात करेगा वो काम की बात नहीं करेगा। क्योंकि भाजपा जजपा का काम सिर्फ जातियों को लड़वाना और बांटना है। रणदीप सुरजेवाला का काम लोगों की समस्याओं को जानना और विकास कार्यो को बढ़ाना है। आज 1 लाख से 2 लाख तक सरकारी पद खाली पड़े हैं। 7 लाख 72 हजार कच्ची नौकरी के लिए युवाओं ने अप्लाई किया हुआ है। आखिर कब तक चलेगा ये खट्टर सरकार का खेल? आज भाजपा के शासनकाल में व्यापारी, किसान, गरीब, मजदूर, छोटा दुकानदार सब दुखी हैं इसलिए आज हरियाणा की प्रगति व उन्नति के लिए भाजपा को सत्ता से हटाने का समय आ गया है।

इस अवसर पर सुदीप सुरजेवाला, आदित्य सुरजेवाला, पूर्व विधायक बूटा सिंह, बहादुर सैनी, सोनू सेठ, बलबीर सैनी, राजेश सैनी, विजय सैनी, प्रोफेसर सी बी सैनी, भगत राम सैनी, बिल्लू सैनी, जोगिंद्र सैनी, कश्मीरी जोगी, पिरथी सैनी, कविराज शर्मा, मोहन शर्मा, दिनेश शर्मा, महेश गोगिया, राहुल, गौरव, अनिल, सुनील सैनी, पुरुषोत्तम, रायका, डॉ सुरजीत सैनी, जयपाल शर्मा, राजेश सैनी सजुमा, नराता राम, रामकुमार सैनी, प्रवीण सैनी, सन्नी पोशवाल, मनीष सैनी, राकेश रंगा, सुरेंद्र जांगड़ा, संदीप सैनी, रामजी सैनी, लाल चन्द, करतार सैनी, गुलाब सैनी, मानो राम, राजेश ठेकेदार, सतीश वर्मा, राहुल शर्मा, सुरेंद्र कुमार, श्याम सैनी सहित अन्य साथी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!