पार्कों के रखरखाव के लिए स्थानीय लोग आगे आएं, रेजिडेंस सोसाइटियों को पार्कों का रखरखाव करने के लिए सरकार द्वारा प्रदान की जाती है राशि : मंत्री अनिल विज
गृह मंत्री अनिल विज ने रविवार महेशनगर में नवनिर्मित अटल पार्क पार्क का उद्घाटन किया

अम्बाला, 02 जुलाई। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि एक शहर मकानों या सड़कों से नहीं बनता, पार्क भी शहर की आवश्यकता होते हैं। पार्कों में लोग एक साथ आकर बैठते हैं जिससे हमारा सोशल ताना-बाना मजबूत होता है।

श्री विज रविवार दोपहर महेशनगर में नवनिर्मित अटल पार्क के उद्घाटन के उपरांत स्थानीय नागरिकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पार्कों के रखरखाव के लिए सरकार द्वारा योजना बनाई गई है कि रेजिडेंस सोसाइटियां पार्कों का रखरखाव करना चाहे तो उन्हें कुछ राशि हर माह प्रदान की जा सकती है। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि जितने भी पार्क कालोनियों में बने हैं वहां के लोग आगे आए और अपनी संस्था को रजिस्टर्ड कराकर पार्क की देखरेख का दायित्व प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि लोग अपने दायित्वों का निर्वाह करने लगे तो इस देश, प्रदेश व शहर को और अधिक बेहतर बनाया जा सकता है।

इससे पहले गृह मंत्री अनिल विज ने अटल पार्क का मुआयना किया और यहां नागरिकों के लिए लगाए गए ओपन जिम एवं अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। पार्क का रखरखाव करने वाली नागरिक मंच संस्था के पदाधिकारियों द्वारा मंत्री अनिल विज का स्वागत किया गया। पार्क में मंत्री अनिल विज द्वारा पौधारोपण भी किया गया।

इस अवसर पर नागरिक मंच के अध्यक्ष वीके जैन, उपाध्यक्ष वीके शर्मा, महासचिव प्रवीण शर्मा, संयुक्त सचिव सुरेश दुपड़ सहित भाजपा उपाध्यक्ष जसबीर जस्सी, महेशनगर मंडल अध्यक्ष अजय पराशर, अध्यक्ष राजीव गुप्ता डिम्पल, श्याम सुंदर अरोड़ा, सुरेंद्र तिवारी, अजय बवेजा, पूर्व चेयरमैन नीलम शर्मा, दीपक भसीन, रमन अग्रवाल एवं अन्य मौजूद रहे।  

समाज सेवा में मंच के कार्यों की प्रशंसा की गृह मंत्री अनिल विज ने

समाज सेवा में नागरिक मंच के कार्यों की गृह मंत्री अनिल विज ने प्रशंसा की, उन्होंने कहा अक्सर लोगों से सुनने को मिलता है कि सरकार ने हमारे लिए क्या किया, लेकिन कोई यह नहीं बोलता कि हमने सरकार के लिए क्या किया। आज उन्हें यहां आकर बहुत अच्छा लगा है कि नागरिक मंच लोगों के कल्याण के लिए अच्छे कार्य कर रहा है। जैसे उन्हें बताया गया कि इस अटल पार्क के रखरखाव की जिम्मेदारी मंच ने ली है जोकि एक सराहनीय कार्य है। वह मंच का आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने अपना कदम लोगों की सेवा की ओर बढ़ाया है। उन्हें उम्मीद है कि लोग इस पहल से प्रेरणा लेंगे और गली-मोहल्लों को सुंदर व साफ बनाने में जो योगदान हो सकता है वह देंगे।

आज लोग टीवी के समक्ष कैद, पार्कों में आकर बैठने से एक-दूसरे के सुख-दुख जान सकते हैं : अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि लोग घरों में टीवी के समक्ष कैद हो गए हैं और आस पड़ोस से कट गए हैं। इसलिए पार्क, क्लब, सोसाइटियां बनाकर दी है ताकि समय निकालकर लोग यहां आकर बैठे, बातचीत के जरिए एक-दूसरे का दुख-सुख जाने और जाने की देश-प्रदेश में क्या किया जा रहा है और क्या करने की आवश्यकता है।  

error: Content is protected !!