सिर्फ मोदी दे सकते हैं देश को स्थिरता: अनुराग ठाकुर
आज पूरे देश का खेल प्रोसेस व इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत हो रहा: शिखर धवन
पिछले 9 वर्षों में देश में पॉलीटिकल स्टेबिलिटी, आशा है आगे भी बनी रहे: अमन गुप्ता
पहले उद्यमिता सिर्फ चंद हाथों तक सीमित, आज मोदी उसे डेमोक्रिटाइज्ड कर रहे: अमन गुप्ता

गुरुग्राम/ नई दिल्ली, 2 जुलाई 2023 – केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर आज भारतीय जनता पार्टी के संपर्क से समर्थन महा अभियान के अंतर्गत भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन व बोट कंपनी के सह- संस्थापक अमन गुप्ता से मिले। श्री ठाकुर ने इस दौरान दोनों गणमान्यों को मोदी सरकार के 9 वर्षों के कार्यों व उपलब्धियों से अवगत कराया।

श्री ठाकुर ने कहा, “हमने आज युवा उद्यमी व बोट कंपनी के सह संस्थापक अमन गुप्ता जी से मुलाकात की जिन्होंने पूरे विश्व में भारत का नाम ऊंचा किया है। जब हम ब्रांड इंडिया की बात करते हैं तो एक तरफ जहां मोदी जी इसका नेतृत्व कर रहे हैं वहीं हमारे युवा उद्यमी भी अपनी मेहनत और लगन से, ब्रांड के जरिए भारत को विदेशों में पहुंचा रहे हैं। मेरा मानना है की इसी प्रकार देश को भी आगे बढ़ने के लिए स्थिरता की आवश्यकता होती है जो सिर्फ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी व भारतीय जनता पार्टी की सरकार में संभव है।”

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “मोदी सरकार की पॉलिसी हमेशा से युवाओं को ‘जॉब गीवर’ बनाने की रही है ना कि ‘जॉब सीकर’ की। मोदी सरकार की पॉलिसियों के कारण हीं आज भारत विश्व का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इकोसिस्टम हब बना है। उन्होंने कहा, “हमारे युवा मोदी जी व सरकार के विश्वास पर शत-प्रतिशत खरे उतरे हैं।”

युवा उद्यमी व बोट कंपनी के सह संस्थापक श्री अमन गुप्ता ने कहा, “इंडिया में स्टार्टअप और उद्यमीयों को लेकर पहले हमारी सोच बड़ी नहीं थी। पर मोदी सरकार की नीतियों व नीयत की वजह से अभी हमारे अंदर भी बड़ा करने का कॉन्फिडेंस है। हाल में प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका गए तो पूरे विश्व ने हमें नेक्स्ट बिग थिंग के रूप में लिया। पूरे विश्व में कहीं और स्टार्टअप डे नहीं मनाया जाता सिर्फ इंडिया में होता है। पहले उद्यमिता सिर्फ चंद हाथों में थी, आज उसे डेमोक्रिटाइज्ड किया गया है। पिछले 9 वर्षों में देश को पॉलीटिकल स्टेबिलिटी मिली है। मुझे आशा है कि यह आगे भी बनी रहेगी। पहले किसी ने मेक इन इंडिया और मेड इन इंडिया के बारे में सोचा भी नहीं था। मोदी जी ने सोचा और किया। आज हम भारत में सामान बना रहे। पहले इंडिया में इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने पर लोग मजाक उड़ाते थे। आज यह संभव हो पाया है।”

क्रिकेटर शिखर धवन से मुलाकात पर श्री ठाकुर ने कहा, “हमने शिखर जी को सरकार की उपलब्धियां बताई हैं और उनका व खेल जगत का समर्थन मांगा है। पिछले 9 वर्षों में मोदी सरकार के कार्यकाल में भारत में खेलों में 360 डिग्री का परिवर्तन देखने को मिला है।”

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर श्री शिखर धवन ने कहा, “सरकार की उपलब्धियां देखकर हमें गर्व होता है। आज पूरे देश का खेल प्रोसेस व इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हो रहा है।आज हम कहीं भी बाहर जाते हैं तो गर्व महसूस करते हैं। पहले हम सोने की चिड़िया कहे जाते थे आगे भी हम उसी तरफ बढ़ रहे हैं। दूसरे खेलों को भी आगे बढ़ता देख हमें बेहद खुशी होती है”

श्री ठाकुर ने आगे कहा, “खेलों को आगे बढ़ाने व युवाओं को अवसर उपलब्ध कराने की मोदी सरकार की नीतियों की दोनो गणमान्यों ने सराहना की व भारत के बढ़ते दबदबे व आर्थिक मोर्चे पर भारत की सुखद स्थिति पर उत्साह व संतोष प्रकट किया”

error: Content is protected !!