-वर्ष 2024 तक देश के हर घर में होगा नल का जल-
-बरवाला में भाजपा की ‘गौरवशाली भारत रैली’ का आयोजन-
-प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने जनता से की मोदी को तीसरी पारी देने की अपील-
हिसार के सांसद ने रैली की सफलता पर जनता व अतिथियों का आभार जताया

हिसार। केन्द्रीय मंत्री संजीव बाल्याण ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नौ साल के नेतृत्व में देश ने हर क्षेत्र में तरक्की की है। इस दौरान भारत व भारतीयों का सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 तक कोई घर ऐसा नहीं बचेगा, जहां नल से जल न मिलता हो।

संजीव बाल्याण आज जिले के बरवाला में ‘गौरवशाली भारत रैली’ को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की सकारात्मक नीतियों की वजह से किसान आर्थिक रूप से सम्पन्न हुआ है। किसानों को दिक्कत तब आती है जब उसके उत्पाद न बिके और उन्हें पूरा भाव न मिलें लेकिन केन्द्र की मोदी व हरियाणा की खट्टर सरकार ने इन दोनों समस्याओं का समाधान कर दिया। उन्होंने हरियाणा को हर क्षेत्र में सम्पन्न प्रदेश बताते हुए अपने प्रदेश का हवाला दिया और कहा उत्तर प्रदेश के किसान भी अपने उत्पाद बेचने के लिए हरियाणा में आते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश को हर क्षेत्र में मजबूती दी है और उसी का परिणाम है कि आज हमारा देश विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बना है।

केन्द्रीय मंत्री संजीव बाल्याण ने उन तथाकथित किसान नेताओं को आड़े हाथों लिया, जो आए दिन किसान आंदोलन या अन्य किसी आंदोलन के नाम पर भडक़ाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से हरियाणा आ रहे ऐसे कुछ लोग चले हुए कारतूस है, हरियाणा वालों इनके कारतूस में बारूद मत भर देना, अन्यथा ऐसे लोग आपका भाइचारा खराब कर देंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा भाइचारा बनाए रखने के लिए जाना जाता है और ऐसे कुछ तथाकथित लोग इस भाइचारे को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं, जिनसे हमें सावधान रहना है। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि वे आगामी वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बार फिर भाजपा का साथ दें और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त करें।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दल कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए वहीं केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजननाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों की बदौलत ही हर घर नल, हर घर रसोई गैस सिलेंडर सहित हर सुविधा पहुंची है। धारा 370, 35ए समाप्त करना व राम मंदिर निर्माण अपने आप में ऐतिहासिक उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि हम बचपन में केवल राम मंदिर बनाने के नारे लगाते थे लेकिन आज हम अपने नारों को साकार होते देख रहे हैं। उन्होंने केन्द्र व हरियाणा सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए जनता से हाथ उठाकर तीसरी बार मोदी सरकार बनाने के लिए समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि तीसरी बाार सरकार बनाने के लिए जनता से 9090902024 पर एसएमएस भेजने की अपील की।

हरियाणा के कृषि कृषि मंत्री जेपी दलाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिसार लोकसभा किसानों का क्षेत्र है। भाजपा सरकार ने कृषि के क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है। केसीसी बनाना, सॉइलहेल्थ कार्ड बनाना, खाद उपलब्ध कराना, किसानों के लिए और फसल के लिए बीमा योजनाएं और सबसे अच्छा एमएसपी देना जैसा काम हरियाणा सरकार ने देश में शानदार तरीके से किया है और हरियाणा सरकार कृषि के हर मामले में देश में अव्वल है।

रैली के संयोजक एवं हिसार के सांसद बृजेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार की नौ साल की उपलब्धियों को लोगों तक सीधे पहुंचाना हमारा लक्ष्य है और इस कार्यक्रम के जरिए हमने इस लक्ष्य को पूरा करने में सफलता हासिल की। उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र की रैलियों की कड़ी में सिरसा से इस कार्यक्रम का शुभारंभ केन्द्रीय गृह मंत्री ने बेहतरीन रूप से कियाा और आज हिसार की धरती पर यह समापन कार्यक्रम भी बेहद शानदार है भव्य है। भारत एक मजबूत देश के तौर पर उभरा है और यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक इच्छाशक्ति से संभव हुआ है। उन्होंने धारा 370, तीन तलाक, 35 ए, राम मंदिर जैसे मुद्दों को सुलझाने के साथ-साथ देश को मजबूत आधार प्रदान किया। पिछले तीन साल से जहां पूरी दुनिया महंगाई से त्रस्त है वहीं भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत होती जा रही है और दुनिया भारत के नेतृत्व को मान रही है। उन्होंने भारी संख्या में रैली में पहुुंचकर इसे सफल बनाने पर हिसार लोकसभा क्षेत्र की जनता व कार्यक्रम में पहुंचने पर वरिष्ठ नेताओं का आभार जताया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री बिरेन्द्र सिंह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के हाथों ही देश के हित सुरक्षित है। ऐसे में जनता तीसरी बार मोदी सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन दें।

भाजपा जिला मीडिया प्रमुख राजेन्द्र सपड़ा ने बताया कि उपरोक्त के अलावा रैली में मुख्य रूप से मंत्री डॉ. बनवारी लाल, मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, सांसद बृजेन्द्र सिंह, राज्यसभा सांसद डॉ. डीपी वत्स, विधायक मोहनलाल बड़ौली, विधायक विनोद भ्याणा, विधायक बिशम्बर वाल्मीकि, मेयर गौतम सरदाना, पूर्व विधायक प्रेमलता, भाजपा जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र, वीरचक्र, भिवानी जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़, जींद जिला अध्यक्ष राजू मोर, जिला परिषद चेयरमैन सोनू सिहाग, अनिल सैनी मानी, तेजेन्द्र ढुल, रमेश बैटरीवाला, सीमा गैबीपुर, जितेन्द्र जोग, मनदीप मलिक, छतरपाल सिंह, आशा खेदड़, महामंत्री प्रवीण पोपली व एडवोकेट धर्मबीर रतेरिया सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!