1810 एकड़ भूमि अधिग्रहण के मुआवजे को लेकर किसान महापंचायत को दिया समर्थन
पहले भूपेंद्र हुड्डा ने किसानों के हकों को मारा, अब खट्टर सरकार परेशान कर रही : डॉ सुशील गुप्ता
कांग्रेस ने भी अपने बिल्डर मित्रों को फायदा पहुंचाया था : डॉ. सुशील गुप्ता

गुरुग्राम, 28 जून – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता बुधवार को गुरुग्राम के मानेसर पहुंचे। उन्होंने 1810 एकड़ भूमि अधिग्रहण के मुआवजे को लेकर हुई किसानों की महापंचायत को समर्थन दिया। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार किसानों से नफरत करती है। भूपेंद्र हुड्डा की सरकार में भी उन्होंने अपने बिल्डर दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए किसानों के हकों को मारने काम किया था, अब खट्टर सरकार लगातार किसानों को लगातार परेशान कर रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा एक एक्ट पास हुआ था, जिसमें किसानों को मार्केट रेट का डबल मुआवजा देने की बात थी। इस क्षेत्र में जमीन का भाव मार्केट में 5 करोड़ से लेकर 15 करोड़ रुपये प्रति एकड़ तक है और किसानों को मुआवजा लाखों में देना चाहते हैं। किसानों को लूटने का काम किया जा रहा है। केंद्र सरकार किसानों के प्रति हमेशा उदासीन रही है और खट्टर सरकार ने भी उसी रास्ते पर चलकर किसानों को परेशान करके रखा है। सरकार की किसान विरोधी नीति के कारण आज किसान सड़कों पर बैठने को मजबूर हैं। कांग्रेस ने भी अपने बिल्डर मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए काम किया था।

उन्होंने कहा कि अनशन पर बैठने से कुछ नहीं होगा। किसान आंदोलन में 750 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी थी, आज तक भाजपा ने शोक प्रस्ताव पास नहीं किया। हमें सरकार के साथ इस लड़ाई मजबूती से लड़ना होगा। इस लड़ाई में आम आदमी पार्टी किसानों के साथ है। प्रदेश में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर इस कानून को बदला जाएगा, जो डबल मुआवजा किसान को मिलना चाहिए वो मिलेगा। इस मौके पर यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मनीष यादव, लोकसभा अध्यक्ष मुकेश डागर, सुखबीर तंवर, राजीव यादव, पवन चौधरी, हरीश कुमार और अन्य पदाधिकारी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!