पंजोखरा साहिब सहित छावनी विधानसभा के कई गांवों में विकास कार्यों के लिए 2.39 करोड़ रुपए की राशि मंजूर : गृह मंत्री अनिल विज

करोड़ों की राशि से कई गांवों में खुलेगी ई-लाइब्रेरी खुलेगी, गोहर पक्के होंगे साथ ही कई शमशानघाटों, कम्यूनिटी हाल एवं अन्य मरम्मत कार्य होंगे : मंत्री अनिल विज
विकास कार्य करवाने लिए कृत संकल्प : अनिल विज
गांव पंजोखरा साहिब के अलावा बरनाला, ब्राह्मण माजरा, गरनाला, खतौली, टुंडली, जनेतपुर, बाड़ा में होंगे विकास कार्य

अम्बाला, 28 जून। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के प्रयासों से गांव पंजोखरा साहिब सहित अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में ग्राम विकास योजना के तहत 2.39 करोड़ रुपए की राशि से ढेरों विकास कार्य होंगे।

श्री विज ने बताया कि इन विकास कार्यों को कराने के लिए सरकार द्वारा 2.39 करोड़ रुपए की राशि मंजूर हो चुकी है और आने वाले समय में बहुत जल्द इन कार्यों को प्रारंभ किया जाएगा। इस राशि से अलग-अलग गांवों में ई-लाइब्रेरी खोली जाएगी। इसी तरह गोहर पक्के होंगे वहीं गांवों में कई शमशानघाटों की हालत में सुधार एवं अन्य कई कार्य होंगे। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को कराने के लिए वह कृत संकल्प है और इसके लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि गोहर पक्के होने से लोगों को आने-जाने में सहूलियत मिलेगी और ग्रामवासियों का इसका लाभ मिलेगा। इसी प्रकार अलग-अलग गांवों में ई-लाइब्रेरी खुलने से विद्यार्थियों को पढ़ाई करने के लिए उपयुक्त स्थान उपलब्ध होगा।

गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज के अथह प्रयासों से इन विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपए की राशि को मंजूर कराया जा सका है और इससे पहले भी विभिन्न गांवों में करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्य करवाए गए हैं जिनका अब जनता को लाभ मिल रहा है।

पंजोखरा साहिब गांव में 1.44 करोड़ की लागत से होंगे विकास कार्य

गांव पंजोखरा साहिब में 1.44 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्य होंगे जिनमें तिसम्बली रोड से रघुबीर सिंह के खेतों में फिरनी पक्की होगी। इसी प्रकार गुलजार सिंह के खेतों से जरनैल सिंह के खेतों तक, नारायणगढ़ रोड से गुरनाम सिंह के खेतों तक, खतौली रोड से शीतल सिंह के खेतों तक, तोपखाना रोड से जोगिंद्र सिंह के खेतों तक, खतौली रोड से हरनेक सिंह के खेतों तक, नारायणगढ़ रोड से शमशेर सिंह के खेतों तक गोहर पक्के होंगे। इसी तरह पंजोखरा साहिब के अलग-अलग शमशानघाटों में शैड, इंटरलाकिंग टाइल्स, बाउंडरी वॉल, बरामदा एवं अन्य कार्य होंगे।

इन गांवों में खुलेगी ई-लाइब्रेरी खुलेगी एवं अन्य विकास कार्य होंगे

गांव ब्राह्मण माजरा में लाखों रुपए की लागत से ई-लाइब्रेरी के लिए कम्यूनिटी हॉल को अपडेट किया जाएगा साथ ही गोहर पक्के होंगे। इसी प्रकार गांव गरनाला में ई-लाइब्रेरी निर्माण के लिए ग्राम सचिवालय को अपग्रेड किया जाएगा जबकि शमशानघाट में बाउंड्री वॉल को बनाया जाएगा। गांव खतौली में लाखों रुपए की लागत से ई-लाइब्रेरी स्थापित करने के लिए वाल्मीकि चौपाल को अपग्रेड किया जाएगा। गांव टुंडली में भी ई-लाइब्रेरी के लिए ग्राम सचिवालय को लाखों रुपए की लागत से अपग्रेड किया जाएगा। वहीं गांव जनेतपुर में ई-लाइब्रेरी के लिए डा. बीआर अम्बेडकर भवन को अपग्रेड किया जाएगा। इसी तरह गांव बाड़ा में ई-लाइब्रेरी के लिए बीसी चौपाल को लाखों की लागत से अपग्रेड एवं शमशानघाट के लिए टॉयलेट व बाउंड्री वॉल बनाई जाएगी।

गांव बरनाला में पक्के होंगे कई गोहर

गांव बरनाला में लाखों रुपए की लागत से धनकौर लिंक रोड से रमनदीप के खेतों तक गोहर पक्का होगा। इसी प्रकार महिंद्र सिंह के खेतों से गुरदयाल सिंह के ट्यूबवेल तक, धनकौर लिंक रोड से अर्जुन सिंह के खेतों तक और उद्यम सिंह के खेतों से कर्नल जगबीर सिंह के खेतों तक गोहर पक्के होंगे।

गांवों में बदल रहा स्वरूप, स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए भी जारी की थी करोड़ों की राशि

गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के गांवों का स्वरूप बदल रहा है और यहां कई सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। गत मई माह में ही गृह मंत्री अनिल विज ने गांव बरनाला, गरनाला, खतौली, जनेतपुर, धनकौर, टुंडली, पंजोखरा साहिब के अलावा बाड़ा और ब्राह्मण माजरा में स्ट्रीट लाईट लगाने के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 1.83 करोड़ रुपए की राशि जारी की थी।

Previous post

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय स्थापित करेगा उत्तर भारत की सबसे बड़ी लॉजिस्टिक स्किल एकेडमी

Next post

या तो मेरे अकेले का परिवार पहचान पत्र बनवाओ या मेरा ब्याह करवाओ, 71 वर्षीय बुजुर्ग ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखी अजीब मांग

You May Have Missed

error: Content is protected !!