नशे की सप्लाई करने वाला नशा करने वाले से बड़ा अपराधी – कंवरपाल

जागरूकता रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना

चंडीगढ़, 26 जून – अंतर्राष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस आज पूरे विश्व में मनाया गया। इसी कडी में स्कूल शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल ने आज यमुनानगर के मुकुंद लाल जिला नागरिक अस्पताल परिसर में हरियाणा के युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया तथा जागरूकता रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। स्कूल शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित जनों को नशा मुक्ति की शपथ भी दिलाई।

उन्होंने कहा कि नशे की सप्लाई करने वाला नशा करने वाले से भी बड़ा अपराधी है उसे जितना अधिक से अधिक दंड दिया जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि नशे को रोकने के लिए हमारी लड़ाई बहुत बड़ी लड़ाई है। इसे रोकने के लिए कई संस्थाओं, पुलिस विभाग के अधिकारियों व प्रशासन के अधिकारियों को आगे आना होगा तभी इस नशे रूपी बीमारी का जड़ से खात्मा होगा। 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गांवों में व्यायामशालाएं बनवाईं है, इन व्यायामशालाओं में जाकर व्यायाम करना चाहिए। खेल और शिक्षा दोनों में युवाओं को आगे अग्रसर रहना चाहिए। नशे को अगर जड़ से खत्म करना है तो समाज को जागरूक करना जरूरी है। देश, समाज व परिवार के लिए नशा हानिकारक है। नशे के कारण जिस व्यक्ति का परिवार ही टूट गया तो इससे बड़ा दुख नहीं है। 

श्री कंवर पाल ने कहा कि पुलिस विभाग व समाज से सभी लोग साथ होंगे तभी यह जन आंदोलन बनेगा, नशा समाज को खोखला बना देता है, सभी को इसके प्रति जागरूक रहना चाहिए। आज का युवा कल का कर्णधार है। युवाओं को दिशा अगर ठीक मिल गई तो देश का विकास निश्चित होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!