27 जून को सभी जिलों में प्रेसवार्ता करेगी आम आदमी पार्टी
28 जून को डीसी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे आम आदमी पार्टी पदाधिकारी
29 जून को गुरुग्राम में डॉ. सुशील गुप्ता और कैथल में अनुराग ढांडा करेंगे प्रदर्शन का नेतृत्व
भिवानी में डॉ. अशोक तंवर और अंबाला में चौधरी निर्मल सिंह करेंगे प्रदर्शन का नेतृत्व
खट्टर सरकार ने पिछले 4 साल में कोई भी भर्ती प्रक्रिया ठीक से पूरी नहीं की: डॉ सुशील गुप्ता
सभी सीईटी पास अभ्यार्थियों को मौका दे खट्टर सरकार: डॉ. सुशील गुप्ता
भूपेंद्र हुड्डा 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे से पहले अपनी पार्टी से इजाजत लें: अनुराग ढांडा
2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार सभी खाली पदों पर युवाओं को देगी नौकरियां: अनुराग ढांडा

रोहतक/चंडीगढ़, 26 जून – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुशील गुप्ता और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने सोमवार को रोहतक में विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रेसवार्ता की। उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी सीईटी परीक्षा में सभी पास अभ्यर्थियों को शामिल करवाने को लेकर पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी। इस कड़ी में 27 जून को आम आदमी पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष अपने जिलों में प्रेसवार्ता करेंगे और युवाओं को जागरूक करेंगे कि ये तानाशाही सहने का समय खत्म हो गया है। 28 जून को आम आदमी पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष अपने जिलों में सभी पास अभ्यर्थियों को शामिल करवाने को लेकर डीसी को ज्ञापन सौंपेंगे और ज्ञापन के माध्यम से सरकार को सचेत करेंगे। 29 जून को पूरे प्रदेश में युवाओं के कंधे से कंधा मिलाकर प्रदर्शन किया जाएगा।

इसके तहत 29 जून को प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता गुरुग्राम में प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा कैथल में प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। प्रचार समिति के चेयरमैन डॉ. अशोक तंवर भिवानी में युवाओं की आवाज को बुलंद करेंगे। वहीं राष्ट्रीय सह सचिव चौधरी निर्मल सिंह अंबाला में प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।

इससे पूर्व, डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि खट्टर सरकार में हरियाणा बेरोजगारी और महंगाई में नबंर एक पर है। प्रदेश का हर वर्ग परेशान है। उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं। 19 लाख 22 हजार बेरोजगार 20 से 24 साल की उम्र की बीच हैं। हर तीन स्नातक युवाओं में से एक बेरोजगार है। जो युवा स्नातक और उससे ऊपर की योग्यता रखने वाले बेरोजगारों की संख्या 6 लाख 2 हजार है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में हर साल साढ़े 5000 कर्मचारी रिटायर होते हैं, लेकिन नई भर्ती का आंकड़ा बहुत कम है। हरियाणा में आबादी के हिसाब से 9 लाख कर्मचारी होने चाहिए, लेकिन नियमित कर्मचारियों की संख्या 3,38,921 है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 1 लाख 80 हजार पद खाली पड़े हैं और खट्टर सरकार ने अप्रैल 2023 से 13 हजार पदों को रद्द कर दिया। उन्होंने कहा प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था का हाल बेहाल है, हरियाणा में आबादी के हिसाब से 10 हजार डॉक्टर होने चाहिए, लेकिन अभी प्रदेश में 4000 ही डॉक्टर हैं। 6 हजार पद खाली पड़े हैं। एमडी के 241 पदों में से 191, महिला रोग विशेषज्ञ के 193 में से 98, इनस्थेटिक्स के 231 में से 131, बाल विशेषज्ञ के 146 में से में 81 और सर्जन के 143 में से 68 पद खाली पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में खट्टर सरकार ने कोई भी भर्ती प्रक्रिया पूरा नहीं की है। उन्होंने खट्टर सरकार से सभी सीईटी क्वालीफाई युवाओं को परीक्षा में बैठने का मौका देने की मांग की। उन्होंने कहा कि पहले खट्टर सरकार ने सीईटी को पात्रता की परीक्षा बनाने की बात कही थी, इसलिए इसे पात्रता परीक्षा ही बनाया जाए। खट्टर सरकार ये बताने में असमर्थ है कि किस नियम के आधार पर 4 गुना का ही चयन किया जायेगा। जबकि यूपीएससी, एसएससी और अन्य परीक्षाओं में 10 गुना युवाओं को शामिल किया जाता है। इसी से मजबूर होकर प्रदेश के युवा हाईकोर्ट तक जाते हैं। कोर्ट ने भी कहा कि इनको बैठने दिया जाए। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग हाईकोर्ट में चुनौती देकर भर्ती को लटकाना चाहता है और खट्टर सरकार आयोग को युवाओं के साथ गलत करने पर रोक नहीं रही है। उन्होंने सीएम खट्टर से एचएसएससी के अध्यक्ष को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की। क्योंकि उनके ऊपर हर भर्ती में आरोप लगते जा रहे हैं, हरियाणा विधानसभा में भी व्हाट्सएप चैट गूंजती हैं कि पैसे उस कार्यालय से सीधा सीएम कार्यालय तक जा रहे हैं।

उन्होंन कहा कि खट्टर सरकार 32 हजार पदों पर केवल 4 गुना सीईटी पास अभ्यार्थियों को ही मौका देना चाहती है। जो कानून और व्यवहारिक तरीके से गलत है। प्रदेश में 3 लाख 57 हजार युवाओं ने सीईटी की परीक्षा पास की थी। जबकि 3 लाख 26 हजार ने मेंस एग्जाम के लिए आवेदन किया था। उन्होंने कहा कि देश में सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला राज्य आज सबसे ज्यादा बरोजगार देने वाला राज्य बन गया है। खट्टर सरकार नौकरियां समाप्त कर रही है। खट्टर सरकार तानाशाही फैसले लागू करके प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

वहीं आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने कहा कि पिछले नौ साल से पूरे हरियाणा के युवा रोजगार को लेकर त्रस्त हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने युवाओं का शोषण करने का काम किया है। सीईटी के नाम पर युवाओं के साथ धोखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट प्रदेश के साढ़े तीन लाख युवाओं ने पास किया। जबकि प्रदेश में 1 लाख 80 हजार पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं का शोषण करने के नाम पर तानाशाही फैसले थोपे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि साढ़े तीन लाख युवा नौकरी के लिए एलिजिबल हैं तो खट्टर सरकार एक लाख 80 हजार पदों के लिए सबको मौका क्यों नहीं देती है? उन्होंने कहा कि पिछले 8 साल से कांग्रेस नेता एसी कमरों में सो कर विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं। चुनाव नजदीक आते ही, खानापूर्ति के लिए कांग्रेस नेता सड़कों पर नजर आते हैं। भूपेंद्र हुड्डा जनता में जाकर 300 यूनिट बिजली फ्री करने का वादा करते हैं, जबकि पार्टी हाईकमान ने इस वादे को लेकर कोई सहमति नहीं दी है। उन्होंने कहा कि युवाओं की बेकद्री के लिए जितनी गठबंधन सरकार जिम्मेदार है, उससे ज्यादा कमजोर विपक्ष देने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को कांग्रेस जैसा कमजोर विपक्ष लाइन पर नहीं ला सकता। अब प्रदेश को आम आदमी पार्टी को सड़क पर उतरने की जरूरत है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों को इतना गरम कर देंगे कि बीजेपी के मुख्यमंत्री और मंत्रियों के लिए चलना भी मुश्किल हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि 25 लाख बेरोजगार युवाओं की बददुआ लेकर कोई सरकार सत्ता में नहीं रह सकती।बीजेपी सरकार की जमीन खिसकनी शुरू हो चुकी है। कल बीजेपी की रैली में एक कार्यकर्ता को सवाल पूछने पर पुलिस से पिटवाया गया। वहीं, सांसद ब्रिजेंद्र सिंह के पन्ना प्रमुख कार्यक्रम में एक कार्यकर्ता ने जुटाई हुई भीड़ को फर्जी बता कर सारे कार्यक्रम की पोल खोल दी।

उन्होंने कहा कि आने वाले एक साल तक युवाओं को साथ लेकर सड़कों पर रोजगार के लिए संघर्ष किया जायेगा। या तो बीजेपी सरकार युवाओं को रोजगार देगी, नहीं तो 2024 में हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। युवाओं को सभी खाली पदों पर रोजगार देने का काम करेंगे। इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष महाराज सिंह एडवोकेट और जिला अध्यक्ष बिजेंद्र हुड्डा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!