बीस दिवसीय ग्रीष्मकालीन हरियाणवी लोक नृत्य कार्यशाला का हुआ समापन शेखपुरा

हांसी । मनमोहन शर्मा

हरियाणा कला परिषद हिसार मंडल एवं कला जीवन समिति के संयुक्त तत्वाधान में उपमंडल के शेखपुरा मे चल रही बीस दिवसीय ग्रीष्मकालीन लोकनृत्य कार्यशाला का समापन कार्यक्रम हुआ।

विद्यालय प्रांगण में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में वायु सेना रक्षक सार्जेंट आनंद कुमार ने शिरकत की और हरियाणवी लोक नृत्य कार्यशाला के सफल आयोजन की शुभकामनाएं दी और कहा की इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन समय समय पर होता रहना चाहिए क्योंकि यही वह मंच होते हैं जिनके माध्यम से प्रतिभाएं खोजने की अवसर प्रदान होते हैं। उन्होंने विद्यालय को प्रोत्साहन स्वरूप 2100 तथा संस्था को 5100 रुपए की राशि प्रदान की। कला जीवन समिति की अध्यक्ष स्नेह लता ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए छात्रों को सामाजिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया तथा इन 20 दिनों में जो भी छात्र छात्राओं ने लोक नृत्य एवं संगीत के माध्यम से सीखा है उन सब की प्रस्तुति दी.

संस्था के सचिव संगीता देवी ने कार्यक्रम का संचालन किया ।विद्यालय प्रांगण में सीखने वाले छात्रों की संख्या लगभग 50 थी जिसमें देशभक्त भगत सिंह के जीवन पर आधारित रागनी, हो सासरे को ना जाऊं मैं, भांग रगड़ के पिया करूं, मने पढ़े-लिखे के ब्याहीए मेरी मां, मेरी पतली कमर नाडा, माटी की लुगाई, सारे जहां से अच्छा आदि गीतों पर बच्चों ने लोकनृत्य किया जिसमें ग्रामीण महिलाएं भी उपस्थित रहे इस उपलक्ष पर विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक सुखबीर दलाल ने हरियाणा कला परिषद एवं कला जीवन समिति को कार्यक्रम के लिए आभार व्यक्त किया.

संस्था के पदाधिकारी नगाड़ा वादक सुभाष नगाड़ा, संगीता, अनूप, दीपिका, कलाकार सोनिया , सुरेंद्र बैंजो वादक, कृष्ण ढोलक वादक कानूनी सलाहकार एडवोकेट किरण एवं विद्यालय के स्टाफ सदस्य मौजूद रहे ।

Previous post

गुरुग्राम पुलिस के द्वारा दिनांक 12 से 26 जून तक नशा मुक्त भारत जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित

Next post

आपातकाल भारत के लोकतांत्रिक इतिहास में काला अध्याय….. इससे सबक लेने की जरूरत : विद्रोही    

You May Have Missed

error: Content is protected !!