पूरे प्रदेश की बिजली जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ खट्टर सरकार: चौ. निर्मल सिंह
सरकारी अस्पतालों में मरीज बिजली को तरसे: चौ. निर्मल सिंह
बिजली मंत्री के गृह क्षेत्र में जनता अघोषित कटों से परेशान: चौ. निर्मल सिंह
दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार में मिल रही 24 घंटे बिजली: चौ. निर्मल सिंह

चंडीगढ़, 24 जून – आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सह सचिव और वरिष्ठ नेता चौ. निर्मल सिंह ने प्रदेश भर में बिजली के अघोषित कटों पर जनता को हो रही परेशानी पर खट्टर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार प्रदेश की बिजली जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ है। इसकी वजह से प्रदेश की जनता गर्मी में मरने को मजबूर है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों से लेकर घरों में बगैर बिजली के हाहाकार मचा हुआ है। लोग बिजली की कमी से परेशान हो कर सरकार की नाकामियों को कोस रहे हैं।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद,पानीपत, अंबाला, सिरसा, सोनीपत, हिसार, जींद और फतेहाबाद में लोग बिजली के कटों से परेशान हैं। सबसे ज्यादा शिकायतें इन जिलों से आ रहीं हैं। प्रदेश की बिजली खपत को पूरा करने में खट्टर सरकार नाकाबिल साबित हुई है। पूरे हरियाणा की बिजली डिमांड एक करोड़ यूनिट को भी पार कर गई है। इससे अलग अलग जिलों में जनता की भीषण गर्मी कटों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बिजली के बिलों में हजारों में राशि चुका कर भी बिजली आपूर्ति नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि जगमग गांवों में भी रोजाना 6 घंटे के कट लग रहे हैं, जो खट्टर सरकार की पोल खोल रहे हैं।

उन्होंने बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि बिजली मंत्री के गृह क्षेत्र सिरसा में ही बुरे हाल हैं, वहां पर लोग रोजाना 10 से 12 घंटे के कट का सामना कर रहे हैं। इससे साबित होता है कि बिजली मंत्री प्रदेश की जरूरतों को पूरी करने में असमर्थ हैं।

उन्होंने कहा कि बिजली के अघोषित कटों से किसानों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है, क्योंकि अघोषित कटों के कारण खेतों को सिर्फ 3 से 4 घंटे बिजली मिल रही है जिसके कारण फसलों की सिंचाई प्रभावित हो रही है।

वहीं अघोषित कटों के कारण युवाओं की पढ़ाई भी डिस्टर्ब हो रही है, क्योंकि हरियाणा में अभी सीईटी को लेकर जुलाई के पहले हफ्ते में एग्जाम होने हैं और युवा अन्य एग्जाम की तैयारियों में भी लगे हैं, इस कारण युवाओं को पढ़ाई करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

चौ. निर्मल सिंह ने कहा कि वहीं दूसरी और दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने जनता को 200 से 300 यूनिट मुफ्त बिजली प्रति माह मिल रही है। इसके साथ बिजली आपूर्ति भी 24 घंटे मिल रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर पहले ही प्रदेश में 8 से 12 घंटे बिजली की आपूर्ति करने पर आपत्ति जता चुके हैं। वहीं पड़ोसी प्रदेशों में जनता को मुफ्त बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि 2024 में हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी ही प्रदेश की जनता को राहत पहुंचाने का काम करेगी।

error: Content is protected !!