एचएसआईआईडीसी ने डिजिटल परिवर्तन के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के साथ सेवाओं में क्रांति ला दी है

चंडीगढ़, 22 जून – हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) ने विभिन्न ऑनलाइन सेवाओं की शुरुआत के साथ डिजिटल परिवर्तन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। 

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी. उमाशंकर, जो एचएसआईआईडीसी के अध्यक्ष भी हैं, की अध्यक्षता में आज हुई 377वीं निदेशक मंडल (बीओडी) की बैठक में ‘हरियाणा उद्योग मित्र’ मोबाइल एप्लिकेशन का अनावरण किया। इस सहज ऐप से आवंटियों को अपने घर की सुविधा से एचएसआईआईडीसी के साथ अपने दैनिक व्यापारिक लेनदेन को निर्बाध रूप से करने की अनुमति मिलेगी। डिजिटल परिवर्तन यात्रा के एक प्रमुख घटक के रूप में, ऐप सभी पारंपरिक ऑफ़लाइन सेवाओं को एक एकीकृत मंच में समेकित करेगी जिसकी सेवाएं चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेंगी। यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफार्मों के लिए उपलब्ध है, जो उपयोगकर्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करता है।

उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आनंद मोहन शरण ने दो अतिरिक्त डिजिटल पहल – चैटबॉट और व्हाट्सएप मैसेजिंग सेवाओं का अनावरण किया। इन नवीन सेवाओं के साथ आवंटी डिजिटल रूप से हस्ताक्षरित अनुमोदन प्राप्त कर सकते हैं; व्हाट्सएप मैसेजिंग के माध्यम से वास्तविक समय में भुगतान करें, सेवाओं को ट्रैक करें, पानी के बिल, आरएलए और बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं। चैटबॉट सुविधा निगम के साथ त्वरित बातचीत की सुविधा प्रदान करती है जो एप्लिकेशन स्थिति ट्रैकिंग, बकाया, प्लॉट स्थिति, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (एफएक्यू), और बहुत कुछ जैसी सेवाएं प्रदान करती है।

इन डिजिटल सेवाओं की शुरुआत अपने हितधारकों के लाभ के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने और व्यावसायिक लेनदेन में सुविधा और पहुंच के एक नए युग की शुरुआत करने की एचएसआईआईडीसी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। निगम अपनी सेवाओं को बढ़ाने और अपने आवंटियों के लिए एक सहज अनुभव सुनिश्चित करने के लिए डिजिटल परिवर्तन को अपनाने के लिए समर्पित है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!