चण्डीगढ, 22 जून:-हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन के राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा, महासचिव संजय गुलाटी, कैशियर अशोक कुमार, आडिटर चन्द्रभान सोलंकी,चेयरमैन गुरदीप सिंह, प्रैस सचिव अनील कुमार व पवन कुमार संहारण ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए ऐलान किया है सरकार की वादाखिलाफी व तानाशाही के खिलाफ सांझा मोर्चा के आह्वान पर 26 जून को होने वाली राज्यव्यापी हङताल का युनियन समर्थन करती है तथा सांझा मोर्चा से भी अपील करती है कि वो रोङवेज कर्मचारीयों की लम्बित सभी मांगो को जोरशोर से उठाकर लागू करवाने का काम करे।

युनियन के प्रान्तीय प्रधान बलवान सिंह दोदवा ने बताया कि रोङवेज की बहुत सी मांगे जैसे कि वर्ष 2016 में लगे चालकों को रैगुलर करना,परिचालकों के पे-ग्रेड में बढोतरी करना,अर्जित अवकाशों मे की जाने वाली कटौती पर पाबन्दी लगाना,7 साल के बकाया पङे बोनस का भुगतान करना,किराया राउंडफीगर में बनाना,सभी श्रेणी के खाली पङे सभी पदों पर प्रमोशन करना, सभी पदों पर कौशल रोजगार निगम की बजाय विभागीय स्तर पर रैगुलर भर्ती करना,ओवरटाईम पर लगी हिदायतों को हटाकर 8 घंटे की डयूटी के बाद ओवरटाईम का पुरा लाभ दिया देना,पात्र सभी कर्मचारीयों को एलटीसी का भुगतान करना व रिटायर्ड कर्मचारी के पहचान पत्र से ‘Not For Free Traveling ‘ अंकित शब्द को हटाकर फ्री यात्रा की सुविधा लागू करना तथा पुरानी पेंशन बहाल करना आदि एक लम्बे समय से लम्बित पङी हुई हैं लेकिन सरकार इनको लागू करने का काम नहीं कर रही।

रोङवेज युनियनों की सरकार के साथ कई दौर की बैठक हो चूकी है लेकिन आजतक कोरे आश्वासन के सिवाय कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। जिसके कारण कर्मचारीयों में सरकार के खिलाफ भारी रोष है।

दोदवा ने बताया कि हालांकि हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन सांझा मोर्चा में शामिल नहीं है लेकिन जहां रोङवेज कर्मचारीयों की मांगो व मान-सम्मान की बात आती है तो युनियन कभी भी पीछे नहीं हटती तथा अगली पंक्ति में रहकर काम करती है। उन्होंन कहा कि हम रोङवेज कर्मचारीयों को विश्वास दिलातें हैं कि अगर सांझा मोर्चा ने पहले की तरह लीपापोती करने की बजाय इमानदारी के साथ लङाई लङी तो हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन 26 जून को अग्रणी पंक्ति में रहकर चक्का जाम करने का काम करेगी। इसलिए युनियन, सांझा मोर्चा से भी अपील करती है कि बैठक मे कोरे आश्वासन की बजाय ठोस सबूतों के साथ फैंसला करें।