अहीरवाल को विकास कार्यो में पर्याप्त बजट मिला है? यदि राव साहब अनुसार पर्याप्त विकास बजट मिलकर अहीरवाल का भी भारी विकास हुआ है तो वे बताये कि कांग्रेस जमाने में शुरू व बनाई गई विकास परियोजनाएं विगत 9 सालों से पूरा होने का नाम क्यों नही ले रही? विद्रोही

22 जून 2023 – प्रधानमंत्री मोदीजी के नेतृत्व में वित 9 सालों में विकास पटल पर भारत को अग्रणी बताने वाले गुरूग्राम के सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह से स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने सार्वजनिक रूप से सवाल किया कि क्या इन वर्षो में उनके लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गुरूग्राम व अहीरवाल में भी विकास पटल में कोई नये आयाम स्थापित किये है? विद्रोही ने सवाल किया कि क्या अहीरवाल को विकास कार्यो में पर्याप्त बजट मिला है? यदि राव साहब अनुसार पर्याप्त विकास बजट मिलकर अहीरवाल का भी भारी विकास हुआ है तो वे बताये कि कांग्रेस जमाने में शुरू व बनाई गई विकास परियोजनाएं विगत 9 सालों से पूरा होने का नाम क्यों नही ले रही? अहीरवाल की अधिकांश विकास योजनाएं बजट अभाव में आधी-अधूरी क्यों पडी है? वे हर दो-तीन माह में जिला अधिकारियों की विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक के बाद जो मीडिया में लम्बे-चौड़े बयान दागते आ रहे है, क्या उन बयानों व दावों के अनुसार अहीरवाल क्षेत्र की विकास योजनाओं पर काम कहीं हुआ है? और यदि नही हुआ तो ऐसी विकास समीक्षा बैठकों का औचित्य क्या है? 

विद्रोही ने पूछा कि अहीरवाल क्षेत्र की आधी-अधूरी पडी विकास परियोजनाओं को पूरा करवाने के लिए क्या कभी उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से पर्याप्त धन राशी उपलब्ध करवाने की मांग कीे या नही? यदि की तो विगत 9 सालों से पर्याप्त बजट क्यों नही मिला? वहीं राव साहब को बताना चाहिए कि विकास कार्यो में हो रही इस देरी व पर्याप्त बजट राशी न मिलने को लेकर क्यों उन्होंने अहीरवाल से सम्बन्धित सभी भाजपा विधायकों को साथ लेकर पर्याप्त बजट राशी मिले, इसकी पहल की और यदि नही की तो क्यों नही की?

फसल बीमा योजना के तहत क्या अहीरवाल क्षेत्र के किसानों की नष्ट फसलों का मुआवजा किसानों की मांग व क्षतिपूर्ति पोर्टल पर दर्ज नुकसान अनुसार मिला या नही? अहीरवाल क्षेत्र के किसानों को विगत चार सालों से प्राकृतिक आपदाओं के कारण नष्ट फसलों का पूरा मुआवजा क्यों नही मिला? भाजपा सरकार कथित विशेष गिरदावरी के नाम पर एक सुनियोजित षडयंत्र के तहत बीमा कम्पनियों को लाभ पहुंचाने अहीरवाल क्षेत्र के किसानों को नष्ट फसलों को पूरा मुआवजा देने से वंचित क्यों कर रही है? विद्रोही ने आरोप लगाया कि भाजपा सांसद, विधायक, मंत्री-संतरी, नेता अहीरवाल के विकास पर मीडिया में जो लम्बे-चौड़े दमगज्जे मारकर मोदी-खट्टर का गुणमान निजी हितों के लिए करते है, जमीन पर वे विकास के दावे खरे नही उतरते।

error: Content is protected !!