आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर लागू की जाएगी ओल्ड पेंशन स्कीम : अनुराग ढांडा
खट्टर सरकार से प्रदेश का हर वर्ग परेशान: अनुराग ढांडा

चंडीगढ़, 16 जून – प्रदेश में सरकारी कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करवाने को लेकर संघर्षरत हैं। उनकी मांग है कि खट्टर सरकार ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करे। इसको लेकर आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शुक्रवार को खट्टर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग को पूरा किया जाए। प्रदेश के सरकारी कर्मचारी लंबे समय से ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन खट्टर सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार की तर्ज पर हरियाणा में भी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाए।

अनुराग ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मानना है कि पूरे देश में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होनी चाहिए। उन्होंने ने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम के मुद्दे पर 1 जून को नंगल चौधरी से शुरू यात्रा का 11 को हिसार पहुंचने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया था।

उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम कर्मचारियों का हक है। सेवानिवृति के बाद पेंशन कर्मचारियों के लिए सोशल सिक्योरिटी का काम करती है, लेकिन खट्टर सरकार प्रदेश के कर्मचारियों का हित नजर नहीं आ रहा है। भाजपा सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है, उनको देश-प्रदेश की जनता से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि एमपी और एमएलए 4-5 बार जीतकर चार चार और पांच पांच पेंशन लेते हैं, वहीं सरकारी कर्मचारी तो 30 साल से ज्यादा देश की सेवा करते हैं, वे अपने परिवार की बेहतर सामाजिक सुरक्षा के लिए एक पेंशन भी नहीं ले सकते।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार कर्मचारियों को सड़क पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है। हरियाणा में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब की तर्ज पर ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार व मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की है, जिसका कर्मचारियों को लाभ भी मिलना शुरू हो चुका है।

error: Content is protected !!