महेंद्रगढ़ में बढ़ रही चोरियों की वारदात: गांव भगडाना में एक रात को तीन मकानों में चोरी, लगभग 20 लाख ले गए चोर

दूसरी घटना में बैग के अंदर से 17 लाख रुपये के आभूषण किए गायब, पुलिस ने किया मामला दर्ज
मकान में सेंध लगाकर लगभग एक लाख रुपये कीमत के सामान चोरी

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। महेंद्रगढ़ में चोरियों की वारदात बढ़ती जा रही है। पुलिस प्रशासन उन पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। पिछले 20 दिनों के अंदर कई चोरियां हो चुकी हैं। मंगलवार की रात को गांव भगडाना में तीन घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है, तीनों घरों से लगभग 20 लाख रुपये से अधिक के सोने चांदी के आभूषण तथा कुछ नकदी चुरा ले गए हैं।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया तथा शिकायत के आधार पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। इसके अलावा मंगलवार को तीन चोरी के मामले अलग अलग थानों में दर्ज हुए हैं।

पिछले एक सप्ताह की तीन मामले और दर्ज

गांव भगडाना निवासी सुरेंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया उनके गांव में मंगलवार की रात को उनके स्वयं के, लख्मीचंद और सुभाष के घर पर चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। उसने बताया कि उसके घर से सोने के आभूषण में एक जोड़ी झुमकी, चैन, एक जोड़ी टॉप्स, एक कंठी, दो अंगूठी तथ चांदी के आभूषणों में चार जोड़ी पाजेब, दो तागड़ी, दो चूड़ी, एक कडुला, एक पाजेब 400 ग्राम, कड़ा, छेल कड़ा, चांद-पातड़ी और ₹25000 रुपये नकदी चोरी हो गए। इसी प्रकार लख्मी चंद के मकान से सोने के आभूषणों में कंठी, मंगलसूत्र, अंगूठी, कान का बाला और 4500 रुपये नगरी चोरी हो गए।

पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी

सुभाष के घर से सोने के आभूषणों में एक मंगलसूत्र, चार चुड़ियां, तीन चैन, छह अंगूठी, तीन कान की झुमकी, सात जोड़ी कान की बाली, चेन तथा चांदी के आभूषणों में 10 जोड़ी पाजेब, बच्चे की हाथ पैर की चूड़ी, बच्चे की पाजेब, घड़ी दो जेंट्स, एक लेडीज फास्टट्रेक कंपनी की घड़ी और ₹68000 नकदी चोरी हो गए। पुलिस ने तीनों जगह जाकर मौका मुआयाना किया तथा फिंगर प्रिंटस एक्सपर्ट भी बुलाए गए लेकिन कहीं से भी फिंगर प्रिंटस डंप नहीं उठ पाए। अनुमान लगाया जा रहा है कि चोरों ने हाथों में दस्ताने पहने हुए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी है।

एक अन्य घटना में महेंद्रगढ़ में मकान का उद्घाटन पर आए गांव ढाढोत निवासी जयप्रकाश के बैग से लगभग 17 लाख रुपये कीमत के आभूषण चोरी हो गए। पुलिस ने पीड़ित के बयान पर मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी। गांव ढ़ाढ़ोत निवासी हालाबाद गुरुग्राम जयपप्रकाश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह और उसका परिवार पिछले 30 साल से गुरुग्राम में रहता है। गुरुग्राम में उसके पास महिंद्रा जरनेटर की डीलरशिप है।

मकान से सामान गायब मिला

उसने बताया कि उसने गांव ढाढोत में नया मकान बनाया है जिसका 29 मई को उद्घाटन किया गया था। 30 मई को भंडारा लगाया गया था। उसने बताया कि भंडारा लगाने के बाद उसकी पत्नी ने गहनों का डिब्बा और लगभग 40 हजार रुपये केस बैग में रखे थे। 31 मई को वो अपनी गाड़ी से गुरुग्राम के लिए रवाना हो गए थे। जब उन्होंने गुरुग्राम जाकर देखा तो बैग के अंदर गहनों का डिब्बा गायब मिला।

बैग में था ये सामान

डिब्बे के अंदर तीन जोड़ी टॉपस, चार अंगूठी, दो गलसरी, एक कंठी, दो कंगन, दो चैन, दो मांग टिका, दो जोड़ी झुमकी, एक कुंडल, एक पेंडल गायब मिले। सभी जेवरात सोने के थे जिनका वजन लगभग 280 ग्राम बताया जा रहा है और इनकी कीमत लगभग 17 लाख रुपये बताई जा रही है। बैग के अंदर लगभग 40 हजार केस तथा एक सोने का मंगलसूत्र भी रखा था लेकिन वो चोरी नहीं हुए। गहने चोरी होने के बाद उन्होंने काफी तलाश किया लेकिन कहीं नहीं मिले तो पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी है।

मकान में सेंध लगाकर लगभग एक लाख रुपये कीमत के सामान चोरी

महेंद्रगढ़ की जगराम कॉलोनी में चोरों ने बंद मकान में सेंध लगाकर लगभग एक लाख रुपये कीमत के सामान और आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। परिवार रिश्तेदारी में एक शादी समारोह में गए हुए थे। पीछे से चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया। जगराम कॉलोनी निवासी पीड़ित विक्रम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 06 जून को उनका पूरा परिवार अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में गया था। जब वो 10 जून को घर पर वापस आए तो घर का मुख्य दरवाजा टूटा हुआ मिला। अंदर का सामान बिखरा हुआ था। जब उसने सामान चेक किया

You May Have Missed

error: Content is protected !!