नेशनल हाइवे पर किसान डटे, आमजन परेशान, रोटी पानी को तरसे ट्रक ड्राइवर

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 13 जून : सूरजमुखी की एमएसपी पर खरीद की मांग को लेकर मंगलवार को दूसरे दिन भी किसान नेशनल हाइवे पर डटे रहे। किसानों ने हाइवे पर पिपली में जीटी रोड पर टैंट गाड़कर धरना शुरू कर दिया है। किसानों द्वारा जाम लगाए जाने के कारण आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस प्रशासन द्वारा ट्रेफिक को सुचारू करने के लिए रूट डायवर्ट किया गया है जिस कारण वाहन चालकोें को परेशानी हो रही है और ट्रक ड्राइवर तो रोटी पानी के लिए भी तरस रहे है। हालांकि किसानों ने सर्विस रोड पर लगाए जाम को खोल दिया है।

वही दूसरी ओर मंगलवार को किसानों की पांच सदस्यीय कमेटी की जिला प्रशासन के साथ दिनभर वार्ता का दौर जारी रहा। पिपली पैराकीट के बंद कमरे में जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त शांतनु शर्मा, पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भौरिया व कई डीएसपी मौजूद रहे। किसानों द्वारा बनाई गई पांच सदस्यीय कमेटी में भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष कर्म सिंह मथाना, कुरुक्षेत्र जिलाध्यक्ष कृष्ण कलाल माजरा, अंबाला प्रधान मलकियत, युवा नेता अर्शदीप सिंह चढूनी व ब्लॉक शाहबाद प्रधान हरिकेश मौजूद रहे। करीब तीन घंटे तक चली बैठक के बाद कमरे से बाहर आए पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंंह भौरिया ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बातचीत सकारात्मक चल रही है। जल्द ही बातचीत के माध्यम से हल निकाला जाएगा।

भाकियू चढूनी ग्रुप के प्रदेशाध्यक्ष कर्म सिंह मथाना ने कहा कि बार-बार बैठक होने के बाद प्रशासन द्वारा कोई निर्णय नही लिया जा रहा है। उन्हें लॉलीपौप दिया जा रहा है। चार बजे तक का समय दिया था लेकिन प्रशासन उनके बीच नही पहुंचा। अब प्रशासन को बात करनी है तो वह धरने पर आकर बातचीत करे। वही भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि उनकी दो ही मांग है। सूरजमुखी की एमएसपी पर खरीद की जाए व गिरफ्तार किए गए किसान नेताओं को रिहा किया जाए। जब तक मांगे मानी नही मानी जब तक धरना जारी रहेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!