अन्यथा 16 जून को करनाल में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में युवा कांग्रेस और CET संघर्ष समिति हज़ारों नौजवानों के साथ सीएम आवास का करेगी घेराव- दिव्यांशु बुद्धिराजा
3.5 लाख से ज़्यादा पास हुए CET युवाओं में से केवल कुछ ही हज़ार विद्यार्थियों की मेन परीक्षा क्यूँ लेगी सरकार ?
सभी को परीक्षा देने का मौक़ा दिया जाना चाहिए 
दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा राजस्थान में 15 गुना जबकि यूपी में 10 गुना अभ्यर्थियों को मौका दिया जाता है, फिर हरियाणा में सिर्फ़ 4 गुना क्यूँ ?? 
यूथ कांग्रेस की मांग – सीईटी में पास सभी उम्मीदवारों को मिले परीक्षा में बैठने का मौका

चंडीगढ़, 12 जून। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सीईटी परीक्षा पास कर चुके सभी 3.57 लाख युवाओं को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलना चाहिए। परीक्षा में चार गुणा अभ्यार्थियों को बुलाना सरकार का फैसला गलत है। हरियाणा युवा कांग्रेस इस फैसले को लेकर 16 जून को करनाल में सीएम आवास का घेराव करेगी। यह बात हरियाणा युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। 

यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि वर्ष 2022 में 5 व 6 नवंबर को 7.53 युवाओं ने संयुक्त पात्रता परीक्षा दी थी। इसमें से 3 तीन लाख 57 हजार युवाओं ने परीक्षा उत्तीर्ण की ,आयोग ने परीक्षा पास कर चुके युवाओं में से चार गुणा को मुख्य परीक्षा में बुलाने का फैसला लिया है। हरियाणा युवा कांग्रेस आयोग के इस फैसले का विरोध करती है। साथ ही सरकार को चार दिन का अल्टीमेटम देती है कि पास किए सभी युवाओं को परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाए। यदि मुख्य परीक्षा में सभी युवाओं को बैठने का मौका नहीं दिया गया तो हरियाणा यूथ कांग्रेस राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा की अगुवाई में सीईटी पास कर चुके युवाओं के साथ करनाल में 16 जून को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी। 

दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि सीईटी पास युवाओं ने सभी विधायकों व सांसदों को ज्ञापन सौंपकर परीक्षा में बैठने की मांग की। इससे पहले युवाओं ने हिसार और पंचकूला में प्रदर्शन भी किया। यही नहीं सीएम के जनसंवाद कार्यक्रम में भी युवाओं ने अपनी आवाज को उठाया, लेकिन उनकी आवाज को नहीं सुना। इसके बाद सीईटी पास युवाओं ने दिल्ली में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा से संपर्क कर उनकी आवाज को उठाने की मांग की। उन्होंने युवा कांग्रेस को इसकी जिम्मेवारी सौंपी है। दिव्यांशु बुद्धिराजा ने स्पष्ट किया कि सरकार के पास ताकत है कि वह परीक्षा में चार गुणा परीक्षार्थियों को बुलाने के नोटिफिकेशन को बदल सकती है। साथ ही उन्होंने साथ लगते राज्यों का ब्योरा दिया कि राजस्थान में 15 गुणा युवाओं को बुलाया जाता है तो यूपी में 10 गुणा, एसएससी व सीजीएल में 10 गुणा और रेलवे में 20 गुणा परीक्षार्थियों को बुलाया जाता है, जबकि हरियाण में चार गुणा युवाओं को ही परीक्षा के लिए बुलाया जा रहा है। 

चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करना युवाओं के साथ नाइंसाफी 

दिव्यांशु बुद्धिराजा ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 9 जून को अधिसूचना जारी की गई है कि 24 जून को सीईटी पास युवाओं की मुख्य परीक्षा होगी। इसको लेकर 20 जून को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। ऐसे में युवाओं को यह भी नहीं पता कि उन्हें किस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी होगा और चार दिन में कैसे वे संबंधित परीक्षा की तैयारी कर पाएंगे। 

युवा कांग्रेस ने सरकार से पूछे सवाल 

1 सरकार बताए कि जब साढ़े तीन लाख युवाओं ने सीईटी परीक्षा पास की है तो चार गुणा को ही क्यों बुलाया जा रहा है ??

2 सरकार बताए कि एचएसएससी द्वारा चार गुणा परीक्षार्थियों को बुलाने का फार्मूला किस आधार पर तय किया गया है ??

3. एचएसएससी द्वारा चार दिन पहले एडमिट कार्ड किस आधार पर किया जा रहा है। सरकार बताए कि इतने कम समय में युवा परीक्षा की तैयारी कैसे कर पाएंगे ?? 

4. एचएसएससी द्वारा सीईटी का रैकिंग स्कोर क्यों जारी नहीं किया। इससे युवाओं को सही जानकारी मिलती है कि वे किस परीक्षा में बैठने के योग्य हैं।

5 चार गुणा की पालिसी से टेक्निकल ट्रेड से संबंधित युवाओं के साथ नाइंसाफी है, क्योंकि टेक्निकल ट्रेड से संबंधित परीक्षा में कोई प्रश्न नहीं आता है।

error: Content is protected !!