पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रचि थी पति की हत्या की साजिश

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। गांव सिगड़ी निवासी व्यक्ति की एक सप्ताह पूर्व हुई हत्या के मामले में खुलासा हुआ है कि मृतक की पत्नी ने ही प्रेम के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की साजिश रची थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को वारदात के आठ घंटे बाद ही काबू कर हिरासत में ले लिया था। वीरवार को आरोपी महिला को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

इस मामले में कार्रवाई करते हुए थाना सदर महेंद्रगढ़ और सीआईए की पुलिस टीम ने आठ घंटे के भीतर ही आरोपी रिंकू उर्फ जोगेंद्र निवासी भीलगांव थाना बुहाना जिला झुंझनू राजस्थान हाल आबाद चामधेड़ा रोड महेंद्रगढ़ को 28 मई को ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया था। पूछताछ में खुलासा हुआ कि मृतक की पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रची थी। आरोपी रिंकू उर्फ जोगेंद्र ने वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने महिला आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आरोपी रिंकू उर्फ जोगेंद्र को वीरवार न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं हत्या में प्रयोग की गई बाइक व बसौली भी आरोपी से बरामद कर ली हैं। 

यह था मामला 

27 मई को पुलिस को सूचना मिली थी कि चामधेड़ा नदी के पास एक शव पड़ा होने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। पुलिस द्वारा उस समय स्थानीय लोगों से पूछताछ कर मृतक की पहचान राकेश के रूप में कराई थी। इस मामले में संदेह के आधार पर मृतक के साढू रिंकू उर्फ जोगेंद्र को झज्जर जिले के एक गांव से 27 मई को ही काबू किया गया था। 

पुलिस ने बताया कि बलवान सिंह निवासी गांव सिगड़ी ने थाना सदर महेंद्रगढ़ में शिकायत देते हुए बताया कि उसका भतीजा राकेश जमींदारा का काम करता है। 27 मई को शाम के समय वह घर से अकेला गया था। सूचना मिली कि उसके भतीजे का शव नदी के पास पड़ा है। सूचना मिलने पर उसने और गांव के व्यक्तियों ने वहां पहुंच कर उसकी पहचान की। मृतक के सिर व मुंह पर नुकीले हथियार से चोटें मारी हुई थी। शिकायतकर्ता ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वारदात का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Previous post

गरीब जनता को शिक्षा से वंचित किया जा रहा है, प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र ढ़ांडा बोले चिराग जैसी योजना से सरकारी स्कूल बंद करने की साजिश

Next post

गृह मंत्री अनिल विज की पहलवानों को नसीहत, कहा “विपक्ष के चंगुल से निकलें खिलाड़ी, इनके राजनीतिक हितों की बली न चढ़ें”

You May Have Missed

error: Content is protected !!