सरकारी अधिकारी अपने निजी स्वार्थ के लिए किसी भी व्यापारी को तंग किया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा- बजरंग गर्ग
सरकार को धान पर मार्केट फीस 1 प्रतिशत व सरसों पर से मार्केट फीस समाप्त करनी चाहिए- बजरंग गर्ग 
सरकार को व्यापार, उद्योग व रिहायशी बिजली बिलों के ऊपर से सरचार्ज हटाना चाहिए- बजरंग गर्ग 

भिवानी- हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व कान्फैड़ के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने व्यापारियों की समस्या सुनने के उपरांत पत्रकार वार्ता में कहा कि जीएसटी व आबकारी एवं कराधान विभाग व मार्केट बोर्ड के अधिकारियों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए व्यापारियों को नाजायज तंग करने की कोशिश की तो ऐसे अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। व्यापार मंडल ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ प्रदेश में मोर्चा खोलेगा।

बजरंग गर्ग  ने कहा कि एक तरफ तो सरकार प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने की बात कर रही है दूसरी तरफ प्रदेश में व्यापारियों को नजायज  तंग किया जा रहा है। धान पर मार्केट फीस 1 प्रतिशत थी सरकार ने उसे बढ़ाकर 4 प्रतिशत करके किसान व आढ़ती को बर्बाद करने का काम किया है और सरसों पर जो 1 प्रतिशत मार्केट फीस है उसको अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी सरसों पर से मार्केट फीस समाप्त करनी चाहिए। हरियाणा सरकार को भी धान पर मार्केट फीस 1 प्रतिशत करनी चाहिए और सब्जी व फलों पर पिछली सरकार ने  मार्केट फीस हटाई थी मगर इस सरकार ने सब्जी व फलों पर जो 2 प्रतिशत मार्केट फीस लगाई है सरकार को उसे हटाना चाहिए। जबकि पिछली सरकार में मंडी में एक दुकान पर व्यापारी दो लाइसेंस लेकर व्यापार कर सकता था जिससे किसान व आढ़ती को फसल खरीद करने में आसानी होती है मगर भाजपा सरकार ने एक दुकान में दो व्यापारियों के लाइसेंस रिन्यू करने में जानबूझकर परेशान कर रही है जो सरासर गलत है।

बजरंग गर्ग ने कहा कि जीएसटी विभाग के अधिकारियों द्वारा पैसे खाने के चक्कर में व्यापारी व उद्योगपतियों को नाजायज तंग करने की शिकायतें मिल रही है। सरकार को ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल डालनी चाहिए। जबकि सरकार को व्यापारी व उद्योगपतियों की चेकिंग करने की बजाएं भ्रष्ट अधिकारियों की चेकिंग करनी चाहिए। जबकि कुछ भ्रष्ट सरकारी अधिकारी व्यापारी व आम जनता को लूट-लूट कर अपना घर भर रहे हैं। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार ने बिजली बिलों पर जो सरचार्ज लगा रखा है जो उचित नहीं है। सरकार को तुरंत प्रभाव से व्यापार, उद्योग व रिहायशी बिजली बिलों पर से सरचार्ज हटाना चाहिए। एक तरफ सरकार बिजली बिलों पर सरकार सरचार्ज ले रही है दूसरी तरफ सरकार ने बिजली के स्मार्ट मीटर जनता के लगा दिए हैं जो पुराने मीटरों के मुकाबले बिजली खपत से तेज चलते हैं। सरकार को स्मार्ट मीटरों की भी जांच करवा कर उपभोक्ता को राहत देनी चाहिए। इस अवसर पर

व्यापार मंडल जिला प्रधान नरेश गर्ग, प्रदेश महासचिव पवन बुवानीवाला, अनाज मंडी प्रधान राजेंद्र खुढानिया, शहरी प्रधान विजय टैनी, स्कूल प्रधान बजरंग बेहलिया, व्यापार मंडल प्रधान जेपी कौशिक, प्रदेश सचिव निरंजन गोयल, अजय सराफ, नरेंद्र बजाज, प्रदीप गर्ग, देव बापोड़िया, जय भगवान, सुभाष मित्तल, राजेश कितलानिया, जयप्रकाश बोहरा, देबु प्रकाश, विजय पंडित, करतार चौधरी, आदि व्यापारी प्रतिनिधि मौजूद थे।

error: Content is protected !!