प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को किया सम्मानित
पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में काजल रही अव्वल
स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में साक्षी ने प्रथम स्थान प्राप्त कर मारी बाजी
शार्ट रील्स प्रतियोगिता में राज ने प्रथम स्थान प्राप्त किया

गुरुग्राम, 31 मई। तंबाकू के सेवन से स्वास्थ्य पर पड़ने वाले हानिकारक प्रभावों के प्रति छात्रों में जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में बुधवार 31 मई को गुरुग्राम विश्वविद्यालय परिसर में विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर जीयू की एनएसएस इकाई और एंटी टोबैको सेल के संयुक्त तत्वावधान में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

इस मौके पर “हमें भोजन चाहिए, तम्बाकू नहीं” थीम पर पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग और शार्ट रील्स प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें छात्र -छात्राओं ने पूरे जोश और उत्साह के साथ भाग लेते हुए दिल को छू लेने वाले पोस्टर,स्लोगन और वीडियो के माध्यम से सभी को तंबाकू से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में काजल ने पहला, दीपिका ने दूसरा एवं मुस्कान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में साक्षी ने पहला, कोमल ने दूसरा एवं देव यादव ने तीसरा स्थान हासिल किया। शार्ट रील्स प्रतियोगिता में राज ने पहला,अंकित ने दूसरा एवं फ़ैज़ अली खान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर उपस्थित माननीय अतिथियों ने विजेताओं को पुरस्कृत किया ।

इस अवसर पर छात्र कल्याण विभाग के डीन डॉ. कार्तिकेयन और तम्बाकू मुक्त शिक्षण संस्थान की एनएसएस अधिकारी डॉ. नीलम वशिष्ठ ने छात्र-छात्राओं को तम्बाकू का सेवन नहीं करने की शपथ दिलाई।

error: Content is protected !!