गौ माता के लिए सौ केस भी मंजूर है – नवीन जयहिन्द

बंटी शर्मा

रोहतक : तकरीबन 7 साल पहले नवीन जयहिन्द ने प्रदेश में एक खूंटा गाड़ अभियान चलाया था जो कि हरियाणा में गायो की दुर्दशा को देखते हुए चलाया गया था। इसको लेकर जयहिन्द ने उस समय वित्त मंत्री रहे कैप्टन अभिमन्यु के घर के बाहर खूंटा  गाड़कर गाय बांधी थी। जिसके चलते जयहिन्द पर केस किया गया। इसी केस को लेकर बुधवार को नवीन जयहिन्द रोहतक कोर्ट में गवाही देने पहुंचे, जहां कोर्ट ने अगली सुनवाई अगस्त 2023 में तय की है । इस दौरान कोर्ट में एडवोकेट मदनलाल भारतीय, गौरव भारतीय नवीन जयहिंद की अगुवाई करने के लिए  मौजूद रहे। लेकिन पुलिस की तरफ से कोर्ट में गवाही देने के लिए आज भी कोई नहीं पहुंचा। 

 जयहिन्द ने बताया कि पता नही क्या कारण है कि पुलिस मेरे केस में गवाही देने नही आ रही, इसके पीछे हमे यह मंशा लगती है कि मानो सरकार नही चाहती के जयहिन्द के केस में पुलिस की गवाही हो और जयहिन्द ऐसे ही कोर्ट के चक्कर लगाता रहे।

जयहिन्द ने कहा कि गौ माता की सुरक्षा के लिए मुझ पर चाहे सौ केस लग जाए, हमे कोई परवाह नही। गौ माता के लिए हमारी जान भी हाजिर है।

जयहिन्द ने बताया कि 7 साल पहले प्रदेश में गायो की दुर्दशा देखते हुए हमने खूंटा  गाड़ अभियान चलाया था और आज भी स्थिति वही है। आप देख सकते है कि कैसे सड़को पर गौ माता कचरा खाती घूम रही है, ऐक्सीडेंट में मर रही है और सुनने वाला भी कोई नही है।

खिलाड़ियों को जल्द न्याय दिलाये सरकार

खिलाड़ी अपने हको के लिए काफी समय से लड़ाई लग रहे है। इस पर जयहिन्द ने बताया कि सरकार खिलाड़ियों के इस आंदोलन को लंबा खींच कर अपन राजनीतिक फायदा चाहती है। वरना जब खिलाड़ी भी नार्को टेस्ट के लिए तैयार है और सांसद भी नार्को टेस्ट के लिए तैयार है तो सुप्रीम कोर्ट के सिटींग जज की अध्यक्षता में जांच करवाने में सरकार को क्या दिक्कत है। एसआईटी बिठाकर दोनों पक्षो का नार्को टेस्ट हो जाए ,ताकि सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। जो खिलाड़ी देश के लिए मेडल लेकर आए है हमे लगता है उनके इस आंदोलन को लंबा खींचना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

रोहतक कोर्ट में पेशी के बाद नवीन जयहिन्द अपने साथी सत्यवान हुड्डा की रिटायरमेंट पर गांव भगोतीपुर पहुंचे। जो पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट में यूनियन प्रधान भी है। जयहिन्द ने उन्हें माला पहनाकर सम्मानित किया और उनके अच्छे भविष्य की कामना की।

error: Content is protected !!