विद्रोही ने मुख्यमंत्री, भाजपा सांसद, विधायकों को चुनौती दी कि यदि वे अहीरवाल के हितों, विकास के प्रति ईमानदार है तो इन कुछ विकास परियोजजनाओं के बारे में पूछे सवालों का जवाब देने की हिम्मत करे

28 मई 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से व भाजपा सरकार के अहीरवाल से सम्बन्धित मंत्रीयों, सांसदों व विधायकों से आग्रह किया कि वे क्षेत्र के विकास पर लम्बी-चौडी हांकने की बजाय यह बताये कि अहीरवाल के जो विकास प्रोजेक्ट अटके पडे है, वे किस तिथि को पूरे होंगे और जिन पर निर्माण कार्य शुरू नही हुआ है, उनका निर्माण कार्य किस तिथि को शुरू होगा? विद्रोही ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार के मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद, विधायक अहीरवाल के विकास पर मीडिया बयान बहादुर बनकर लम्बे-चौडे दमगज्जे तो मारते है, लेकिन जब उनसे आधे-अघूरे पड़े विकास प्रोजेक्टस को पूरा करवाने का सवाल पूछा जाता है तो दड़ मार जाते है। विगत 9 सालों से अहीरवाल के साथ विकास कार्यो व सामाजिक सरोकारों में भेदभावपूर्ण सौतेला व्यवहार होने पर भी यहां के भाजपा से निर्वाचित सांसद, विधायक अपने निजी स्वार्थो की पूर्ति खातिर आवाज उठाने से भी डरते है। यहां के भाजपा जनप्रतिनिधि क्षेत्र के आधी-अधूरी पडी विकास परियोजनाओं के लिए बजट आवंटन की मांग तक नही करते। 

विद्रोही ने कहा कि अहीरवाल के रेवाडी, महेन्द्रगढ़ व गुरूग्राम जिले से सम्बन्धित अति-आवश्यक विकास परियोजनाओं पर मुख्यमंत्री से सवाल पूछा कि इन परियोजनाओं को किस तारीख तक पूरा कर लिया जायेगा।

मुख्यमंत्री बताये कि अहीरवाल व हरियाणा के सबसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट माजरा रेवाडी एम्स का शिलान्यास किस तारीख को किया जायेगा और किस तारीख तक एम्स जमीन पर उतरकर आमजन को चिकित्सा सुविधा देना प्रारंभ करेगा।

वहीं महेन्द्रगढ़ जिले में 8 वर्षो से बन रहे बशीरपुर मल्टीे लाजिस्टिक हब की शुरूआत किस तारीख को होगी। नारनौल के कोरियावास मेडिकल कालेज में एमबीबीएस कक्षाएं किस तारीख से शुरू होगी।

विगत 9 सालों में महेन्द्रगढ़ के जिस खूडन औद्योगिक क्षेत्र की चर्चा की जा रही है, वह कब बनना शुरू होगा।

8 वर्षो से बन रहा गुरूमाम का सरकारी अस्पताल किस तारीख को पूरा होगा।

बिनौला-गुरूगाम डिफेंस यूनिवर्सिटी बनने की आशा पर काम कब शुरू होगा।

रेवाडी शहर व अहीरवाल की जनता को पीने के पानी सप्लाई में राशनिंग से कब मुक्ति मिलेगी।

रेवाडी का 200 बैड का सरकारी अस्पताल निर्माण किस तिथि को होगा और किस स्थान पर निर्मित होगा।

विगत 6 सालों से बांट जो रहे रेवाडी ब्याज कालेज का भवन निर्माण किस जगह और किस तिथि से शुरू होगा।

रेवाडी जिले में जिला लाईब्रेरी के लिए कब जमीन उपलब्ध होगी और उस पर निर्माण किस तिथि से शुरू होगा।

विद्रोही ने मुख्यमंत्री, भाजपा सांसद, विधायकों को चुनौती दी कि यदि वे अहीरवाल के हितों, विकास के प्रति ईमानदार है तो इन कुछ विकास परियोजजनाओं के बारे में पूछे सवालों का जवाब देने की हिम्मत करे। 

error: Content is protected !!