पिछले वर्ष की परीक्षा से 32 प्रश्न हुबहू इस बार की परीक्षा में आए
कहा, एचपीएससी ने ईजाद की पेपर लीक की नई तकनीक
हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाएं जांच: डॉ. सुशील गुप्ता

चंडीगढ़, 26 मई – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने शुक्रवार को एचपीएससी आयोग की कारगुजारियों को लेकर खट्टर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एचपीएससी ने 21 मई को आयोजित एचसीएस की परीक्षा में पेपर लीक का नया तरीका ईजाद किया है। पिछले वर्ष आयोजित परीक्षा से 32 प्रश्न ऐसे के ऐसे उठा कर पेपर 2 में डाल दिए। उन्होंने बताया कि एचसीएस की परीक्षा में दूसरा पेपर क्वालिफाइड होता है। यानि इसके लिए केवल 33 नंबर लेने होते हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी एचसीएस की परीक्षा में करोड़ों का लेन देन सामने आया था। इस बार एचपीएससी में तरीका बदलते हुए एक परीक्षा के 32 प्रश्न ही पिछले वर्ष के देकर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी बैक डोर से कुछ अभ्यर्थियों को दी गई, ताकि उन्हें एक पेपर की ही तैयारी करनी पड़े। वहीं दूसरे पेपर के 32 प्रश्न ही पिछले वर्ष की परीक्षा से उठाकर फायदा पहुंचाने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मांग करती है कि एचसीएस की परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से परीक्षा आयोजित की जाए। ताकि अभ्यर्थियों के साथ न्याय हो सके। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से भी करवाई जाए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

error: Content is protected !!