उमेश अग्रवाल को आप का प्रदेश सचिव बनाने के साथ गुरुग्राम के सदस्यों को अहम पद

गुरुग्राम। आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को अपनी प्रदेश इकाई में पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल को प्रमुख सचिव बनाने के साथ गुरुग्राम के सदस्यों को प्रदेश संगठन में अहम जिम्मेदारियां सौंपी हैं। पिछले काफी समय से आप की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने में जुटे लोगों को प्रदेश संगठन में मुख्य जिम्मेदारियां दिये जाने से पार्टी की गतिविधियों में तेजी आने की संभावना के रूप में देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि बुधवार को प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों की घोषणा में पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल को वरिष्ठता क्रम में प्रमुख सचिव बनाया गया है। इनके साथ ही गुरुग्राम सेे वीर सिंह सरपंच, अनुराधा शर्मा व डाॅ. श्याम लाल को राज्य संयुक्त सचिव, मुकेश वर्मा को सोशल मीडिया का राज्य समन्वयक, डाॅ. सारिका वर्मा को चिकित्सा प्रकोष्ठ का प्रदेशाध्यक्ष, जावेद अहमद को अल्पसंख्यक विंग का प्रदेशाध्यक्ष, धीरज यादव को ओबीसी विंग का प्रदेशाध्यक्ष व सतबीर सिंह को ट्रांसपोर्ट विंग का प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। इनके साथ ही प्रियदर्शनी सिंह को युवा विंग का प्रदेश उपाध्यक्ष, एडवोकेट अशोक वर्मा को प्रदेश लीगल विंग का संयुक्त सचिव, मीनू सिंह को महिला विंग व मंजू सांकला को महिला विंग की प्रदेश  सयंुक्त सचिव नियुक्त किया गया है। विजेन्द्र जिन्दल को व्यापार प्रकोष्ठ का प्रदेश संयुक्त सचिव बनाया गया है। इस बार संगठन की संरचना लोकसभानुसार की गई है। जिनमें मुकेश डागर कोच को गुरुग्राम लोकसभा अध्यक्ष, पुष्पा भारद्वाज, नवीन दहिया व जफरुद्दीन को लोकसभा उपाध्यक्ष, राजीव यादव को लोकसभा सचिव व मुकेश चैधरी को लोकसभा संयुक्त सचिव बनाया गया है। धर्मेन्द्र खटाना को गुरुग्राम के जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव बनाये गये पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गुरुग्राम के सदस्यों को प्रदेश संगठन में अहम जिम्मेदारियां सौंपी हैं। ये सभी लोग पहले से ही पार्टी का जनाधार बढाने में जुटे थे। अब संगठन में जिम्मेदारी मिलने से ये सभी और अघिक उत्साह से पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे।

श्री अग्रवाल ने कहा कि पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष बनाये गये राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता पहले से ही पूरे प्रदेश में सक्रियता से काम करते रहे हैं। साइबर सिटी गुरुग्राम के कार्यकर्ताओं से उनका निरंतर संपर्क रहने से यहां पार्टी संगठन और अधिक मजबूत होगा।

पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि वे शीघ्र ही पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद डाॅ. सुशील गुप्ता के साथ बैठक कर पूरे हरियाणा में व्यापाक जनसंपर्क अभियान चलाने व पार्टी की जन हितैषी नीतियों से आम लोगों को अवगत कराने के लिए प्रदेश भर का दौरा करने का कार्यक्रम तय करेंगे।

Previous post

लोकतंत्र रूपी नए मंदिर का जो राजनीतिक पार्टियां बहिष्कार कर रही है, हर देशभक्त को उन पार्टियों का बहिष्कार कर देना चाहिए : गृह मंत्री अनिल विज

Next post

विदेश मंत्रालय के सहयोग से हरियाणा के विदेश सहयोग विभाग द्वारा आयोजित “विदेश संपर्क प्रोग्राम” कार्यक्रम

You May Have Missed

error: Content is protected !!