ओएसडी पालम विहार गुरुग्राम निवासी जवाहर यादव भी अनुपस्थित।

भारत सारथी

गुरुग्राम, सतीश भारद्वाज: बीते रविवार को गुरुग्राम के सेक्टर 79 में आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी युवा खिलाड़ियों के साथ अपना जौहर दिखाया । वहीं कार्यक्रम ने कई विधायक व राजनीतिक तथा प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे हुए थे। वही गुरुग्राम के विधायक व गुरुग्राम निवासी सीएम के चहेते ओएसडी कहीं भी नजर नहीं आए । जिसको लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा जोरों पर चल रही है। इस आयोजित कार्यक्रम को लेकर अलग-अलग पार्टियों के नेताओं में अपने अलग-अलग विचार भी प्रकट किए हैं। जबकि कांग्रेस के गुरु गांव के वरिष्ठ नेता पंकज डावर ने कोई प्रेस नोट जारी कर सीएम पर कटाक्ष भी उसी दिन कर दिया था। वही आम आदमी पार्टी और जजपा नेता भी दबी जुबान में कुछ ना कुछ टिप्पणी कर रहे हैं।

राजनीतिक गलियारों में आम चर्चा है कि रागिनी कार्यक्रम में गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला कहीं नजर नहीं आए जबकि अन्य दो विधानसभा क्षेत्र के विधायकों ने मोर्चा संभाला हुआ था। विधायक का मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में दिखाई न देना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। यह पहला ही ऐसा कार्यक्रम नहीं है जिसमें विधायक नदारद मिले इससे पहले कई कार्यक्रमों में उनकी उपस्थिति कहीं दिखाई नहीं दी। जिसको लेकर गुरुग्राम में भाजपा नेताओं में अलग-अलग चर्चाएं जोरों पर चल रही है। जिले के तीन भाजपा विधायकों में से एक का कार्यक्रम में ना पहुंचना पार्टी के लिए भी कुछ नया संदेश दे सकती है। जिसका सीधा साधा फायदा अन्य गुड़गांव के भाजपा नेताओं को पहुंच सकता है।

अंदर खाने गुड़गांव के भाजपा कार्यकर्ता यह भी बातें करने लगे कि हैं कि अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा गुरुग्राम से अपने किसी नए उभरते चेहरे को आगे ला सकती है। हालांकि इस बारे में अभी कुछ साफ तौर पर कहना जल्दबाजी होगी लेकिन भाजपा आलाकमान इसको कई नई नई तरीके से देख रही है लेकिन सबसे गौर करने वाली बात है कि गुरुग्राम विधानसभा से कुछ ब्राह्मण समाज के नेता भी अपने आप को आगे लाने की कोशिश कर रहे हैं जिनका दूर-दूर तक भी कोई जनाधार नहीं दिखाई दे रहा है। यह तो अवश्य तय है कि भाजपा किसी अन्य समाज के नेता को गुरुग्राम से टिकट नहीं देगी। वही शहरवासियों में यह भी चर्चा है कि गुड़गांव के विधायक आए दिन किसी न किसी क्षेत्र में विकास कार्य कराने के शिलान्यास तो अवश्य कर रहे हैं लेकिन वह कितने हद तक काम पूरे हुए हैं इसका किसी को कोई अंदाजा नहीं है।

वही सोमवार को आयोजित ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग में भी विधायक का उपस्थित न होना फिर एक बार चर्चा में बना हुआ है। विधायक के जनता दरबार को भी लेकर क्षेत्रवासी तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। राहगीरी कार्यक्रम में शामिल होकर आए एक भाजपा नेता ने टिप्पणी करते हुए नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हमेशा मुख्यमंत्री के साथ रहने वाले उनके चहेते ओएसडी पालम विहार गुरुग्राम निवासी जवाहर यादव भी राहगीरी कार्यक्रम में कहीं नजर नहीं आए। जबकि प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में जहां भी मुख्यमंत्री का कार्यक्रम होता है, ओएसडी हमेशा साथ रहते हैं। इसका भी सबसे बड़ा कारण ओएसडी का विवादों में रहना है क्योंकि जिस समाज सेवक विनोद लंबरदार ने उनपर अवैध संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया वह भी गुरु ग्राम जिले से ही संबंध रखते हैं। वही विनोद लंबरदार ने विधायक का भी कोई जी के साथ रहने वाले हवाला कारोबारी सोम मुंजाल की भी विधायक से नजदीकी का खुलासा किया था, जिसको लेकर विधायक मुख्यमंत्री से मिलवाने चंडीगढ़ गए थे हो सकता है तभी से यह मुख्यमंत्री और विधायक का मेल मिलाप कुछ कम हो रहा हो। यह हम नहीं कह रहे हैं यह क्षेत्रवासी आपस में इस तरह की चर्चा कर रहे हैं।

error: Content is protected !!