प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने रेल प्रोजेक्ट मंजूर करने पर सरकार का किया धन्यवाद और क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात मिलने पर दी बधाई

केएमपी पर रेल आर्बिटल कॉरिडोर और दो-दो अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सीधा जुड़ाव अमृत काल के भारत का सपना साकार होगा -बोले धनखड़

झज्जर :- सोनू धनखड़

हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने जिला झज्जर को रेल संपर्क मार्ग के माध्यम सीधा पालम इंटरनेशनल एयरपोर्ट व हिसार के महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जोड़ने के रेल प्रोजेक्ट मंजूर करने पर सरकार का धन्यवाद किया है और दो बड़े रेल प्रोजेक्ट एक साथ मंजूर होने पर क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात मिलने पर बधाई दी है। उल्लेखनीय है कि धनखड़ ने फरुखनगर से वाया झज्जर से चरखी- दादरी रेलवे लाइन सर्वे मंजूर कराने के लिए 12 दिसंबर 2019 तत्कालीन रेलवे मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर क्षेत्रवासियों के हित में इन रेल प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने अनुरोध पत्र दिया था। उसके बाद भी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धनखड़ निरंतर रेल मंत्रालय के संपर्क में रहे।

धनखड़ ने कहा कि सरकार ने बिजवासन, गुरूग्राम, गढ़ी हरसरू, सुल्तानपुर, फरुखनगर तथा झज्जर से होते हुए पालम इंटरनेशनल एयरपोर्ट को हिसार के महाराजा अग्रसेन इंटरनैशनल एयरपोर्ट को सीधा जोड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में गढ़ी हरसरू से फरुखनगर तक 11 किलोमीटर लंबी मौजूदा सिंगल लाइन को डबल लाइन में और फरूखनगर से झज्जर तक वाया बादली हलके के गांवों से होते हुए 24 किलोमीटर डबल लाइन का रेल संपर्क मार्ग विकसित किया जाएगा। इस पर लगभग 1255 करोड़ रुपये की लागत आएगी। उन्होंने कहा कि झज्जर से रोहतक 37 किलोमीटर मौजूदा सिंगल लाइन तथा रोहतक-डोभ भाली-हांसी 68 किलोमीटर का कार्य रेलवे द्वारा किया जा रहा है। हांसी से महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट हिसार तक 25 किलोमीटर दूरी की रेल लाइन को दूसरे चरण मेंं पूरा किया जाएगा।

धनखड़ ने कहा कि केएमपी एक्सप्रेस वे के साथ दोहरी रेलवे लाइन रेल (रेल आर्बिटल कॉरिडोर) (पलवल से बादली, बहादुरगढ़, खरखौदा होते हुए कुंडली तक) और झज्जर जिले देश के दो -दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों से सीधा रेल मार्ग से जुड़ाव होने पर झज्जर, बादली, बहादुरगढ़, सहित आस-पास के क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने ढांचागत विकास के नये आयाम स्थापित किए हैं। ढांचागत विकास के ये प्रोजेक्ट पूरे होने पर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अनेकों अवसर उपलब्ध होंगे और अमृत काल के भारत का सपना साकार होगा।

धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले नौ वर्षों के सेवाकाल में देशभर में विशेषकर देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में सैन्य संचालन को गतिशील बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय राजमार्गों का जाल बिछाया है। वहीं रेल मार्ग के सुधारीकरण, विद्युतीकरण और नये-नये रेलवे प्रोजेक्ट स्थापित कर देश के विकास को तीव्र गति देने का ऐतिहासिक कार्य किया जा रहा है। हरियाणा में भाजपा की मनोहर लाल सरकार ने केंद्र के प्रोजेक्ट को पूरी गति से आगे बढ़ाया है।

error: Content is protected !!