*25 लाख रूपए की लागत से किया नए टयूबवैल का उद्घाटन*
*इससे पहले 20 लाख रूपए की लागत से तोपखाना परेड में डलवाई थी पानी की पाईप लाईन*
*सोमवार को गृह मंत्री ने कन्टोमैंन्ट बोर्ड के क्षेत्र में कुल 58 लाख रूपए की लागत से टयूबवैल, धर्मशाला व योगशाला का उद्घाटन अपने कर कमलों से किया*

अम्बाला, 22 मई – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से तोपखाना परेड के 9 हजार से अधिक लोगों को अब स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने 25 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित ट्यूबवेल का उद्घाटन किया। इससे पहले तोपखाना परेड में 20 लाख रूपए की लागत से गृह मंत्री अनिल विज ने पानी की पाईपलाईन भी डलवाई थी।

सोमवार को गृह मंत्री अनिल विज ने छावनी कैन्टोमेंन्ट बोर्ड क्षेत्र में 58 लाख रूपए की लागत से विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कर क्षेत्रवासियों को यह सौगात देने का काम किया हैं। सभी जगहों पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज का क्षेत्रवासियों ने फूल मालाओं से भव्य अभिन्नदन किया।

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विकास परियोजनाओं की सौगात मिलने पर क्षेत्रवासियों को बधाई दी। उन्होंने सबसे पहले कैन्टोमेंन्ट बोर्ड के तहत वार्ड नम्बर-1 तोपखाना परेड में 25 लाख रूपए की लागत से टयूबवैल का उद्घाटन किया। उन्होनें जहां पर टयूबवैल स्थापित किया गया हैं, उस जगह को मुहैया करवाने के लिए लालचन्द का धन्यवाद किया और कहा कि अब यहां पर टयूबवैल स्थापित होने से तोपखाना परेड में और बेहतर तरीके से जल की आपूर्ति होगी तथा वार्ड नम्बर 1 के तहत तोपखाना परेड के लगभग 9 हजार लोगों को स्वच्छ पेयजल और बेहतर तरीके से उपलब्ध हो सकेगा। इस टयूबवैल के लगने से क्षेत्रवासियों की पुरानी मांग भी आज पूरी हो गई हैं। यहां पर पहुंचने पर सीईओ कन्टोमेंन्ट बोर्ड विनित लौटे, नगर परिषद् प्रशासक निर्मल नागर, वार्ड नम्बर-1 से पार्षद के प्रतिनिधि ललित व अन्य लोगों ने पुष्पगुच्छ देकर मंत्री का अभिन्नदन किया। तोपखाना परेड के लोगों ने टयूबवैल की सौगात देने के लिए गृह मंत्री का आभार भी व्यक्त किया और कहा कि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से तोपखाना क्षेत्र में पहले भी अनगिनत विकास कार्यो को करवाने का काम किया गया हैं।

*धर्मशाला एवं योगशाला का उद्घाटन किया* 

इसी प्रकार गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरुद्वारा सिंह सभा तोपखाना बाजार में धर्मशाला का उद्घाटन किया। 15 लाख रूपए की लागत से गुरूद्वारा परिसर में स्थित नवनिर्मित धर्मशाला का उद्घाटन किया। यहां पहुंचने पर गुरूद्वारा सिंह सभा के प्रधान सुखदेव सिंह व अन्य पदाधिकारियों सदस्यों ने भी गृह मंत्री का स्वागत करते हुए धर्मशाला बनाए जाने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। इसके उपरांत उन्होंने तोपखाना बाजार स्थित छावनी सरोवर के नजदीक 18 लाख रूपए की लागत से बनाई गई योगशाला का उद्घाटन किया। उन्होनें कहा कि इस योगशाला के बनने से तोपखाना के साथ-साथ यहां पर नजदीक रहने वाले लोगों को योग करने के लिए बेहतर स्थान उपलब्ध होगा। योग करके हम मानसिक व शारीरिक रूप से मजबूत बन सकते हैं। अम्बाला छावनी क्षेत्र में कई जगहों पर योगशालाओं को बनवाने का काम किया गया है ताकि लोग इन योगशालाओं के माध्यम से अपने आप को स्वस्थ और मजबूत बना सकें।

यह लोग मौजूद रहे* 

इस मौके पर मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, सुरेन्द्र तिवारी, अजय बवेजा, राजकुमार, राजा, शशि, रवि सहगल, विपिन खन्ना, डीएसपी रजनीश शर्मा, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी शशिकांत शर्मा के साथ-साथ भाजपा पार्टी के अन्य पदाधिकारीगण मौजूद रहें।

error: Content is protected !!