भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने स्व० श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

बीजेपी-जेजेपी की सरकार में, हर वर्ग कतार में- हुड्डा
युवा नौकरी के लिए तो किसान एमएसपी व मुआवजे के लिए लगे कतार में- हुड्डा
सीईटी क्वालिफाई सभी युवाओं को भर्ती परीक्षा में बैठने का मौका दे सरकार- हुड्डा
कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक उठाएगी सीईटी क्वालिफाई करने का मुद्दा- हुड्डा
फसल बीमा के नाम पर फिर हुआ किसानों के साथ धोखा- हुड्डा
किसानों को मुआवजा व एमएसपी से वंचित करना चाहती है बीजेपी-जेजेपी- हुड्डा

रोहतक, 21 मईः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व० श्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि। जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर उन्होंने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि श्री राजीव गांधी जी की सूचना क्रांति, पंचायती राज व्यवस्था और युवाओं को मताधिकार देने जैसी क्रांतिकारी सोच व संकल्प ने भारत को विकसित लोकतंत्र व आधुनिक राष्ट्र बनाया। उनका जीवन तमाम देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणादायी रहेगा।

इसके बाद ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के तहत हुड्डा गांधरा, अटायल, कसरेंटी, पाक्समा, भालोठ, बोहर और गढ़ी बोहर गांव में पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार ने हर वर्ग को कभी ना खत्म होने वाली कतार में खड़ा कर रखा है। आज प्रदेश का युवा रोजगार के लिए कतार में खड़ा है, लेकिन सरकार भर्तियां करने का नाम नहीं ले रही। इतना ही नहीं बार-बार मांग के बावजूद सीईटी को क्वालीफाई परीक्षा नहीं माना जा रहा। सरकार सीईटी क्वालीफाई करने वाले सभी अभ्यार्थियों को भर्ती परीक्षाओं में बैठने का मौका नहीं देना चाहती। लेकिन सरकार को युवाओं की मांग माननी ही पड़ेगी। कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक युवाओं की आवाज उठाएगी।

हुड्डा ने कहा कि आज प्रदेश का किसान मुआवजे के लिए कतार में खड़ा है। लेकिन एक बार फिर सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। पिछले दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि से हुए खराबे का मुआवजा लेने के लिए किसान कई महीने से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने जानबूझकर गिरदावरी में देरी की। और अब बताया जा रहा है कि सिर्फ 3.39 लाख एकड़ फसल के खराबे का ही मुआवजा दिया जाएगा, वह भी नाममात्र। जबकि किसानों ने 17.14 लाख एकड़ भूमि पर खराबे की शिकायत की थी। मौसम की मार से किसानों के गेहूं, सरसों, सब्जी व फल की फसल खराब हो गई थी। लेकिन सरकार ने मनमर्जी से खराबा दिखाकर किसानों को मुआवजे से वंचित कर दिया।

सरकार के इस रवैये ने कांग्रेस के उन तमाम आरोपों को सही साबित कर दिया, जिसमें बार-बार बताया गया है कि फसल बीमा के नाम पर किसानों के साथ सिर्फ ठगी हो रही है। यह योजना सिर्फ और सिर्फ बीमा कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए शुरू की गई है, ना कि किसानों को।

मुआवजा ही नहीं, किसानों व आमजन को कभी एमएसपी के लिए, कभी खाद, कभी बीज तो कभी दवाईयों,कभी पेंशन काटकर, कभी राशन कार्ड काटकर,कभी प्रॉपर्टी आईडी,कभी मेरी फसल मेरा ब्योरा,कभी खरीद के लिए कभी बेचने के लिए इसी तरह कतार में खड़ा किया जाता है और फिर उन्हें खाली हाथ लौटा दिया जाता है। अन्यथा आर्थिक व मानसिक शोषण किया जाता है। बहरहाल बीजेपी-जेजेपी के जनविरोधी आचरण के चलते प्रदेश का हर वर्ग आज आंदोलनरत है। किसान, जवान, पहलवान, छोटा व्यापारी, कर्मचारी, कच्चे कर्मचारी, सफाई कर्मी, आशा वर्कर, मिड डे मिल वर्कर और बुजुर्ग से लेकर छोटे-छोटे बच्चे तक अपनी-अपनी मांगों के लिए आंदोलन करने को मजबूर हैं। या फिर पोर्टलों के बहाने कतारों में खड़ा करके सभी वर्गो को परेशान किया जा रहा है । जबकि पोर्टल आमजन की सुविधा के लिए होने चाहिए ।

इस अवसर पर विधायक बीबी बतरा, पूर्व विधायक आनन्द सिंह दांगी, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, पूर्व विधायक संत कुमार, प्रो. वीरेंद्र, प्रेम अत्री, रामकरण अत्री आदि साथ में मौजूद रहे।

Previous post

सरकार दुराचारी बृजभूषण को बचा कर देश का मान सम्मान बढ़ाने वाली खिलाड़ियों का कर रही है अपमान-चौधरी संतोख सिंह

Next post

गुरुग्राम जिला में आयोजित एचसीएस और एलाइड सर्विसेज परीक्षा के विभिन्न केंद्रों को एडीसी ने किया चेक

You May Have Missed

error: Content is protected !!