नोटबंदी पर बोले कांग्रेसी नेता, नौसिखिया चला रहे सरकार
अर्थव्यवस्था का सरकार ने पीट दिया दिवाला

गुड़गांव, 19 मई : भाजपा सरकार देश बदलने के लिए आई थी, लेकिन सरकार केवल नोट बदलने तक सीमित रह गई। दूसरी बार हुई नोटबंदी ने देश को पीछे धकेल दिया है। भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था का दिवाला पीट दिया है। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज डावर ने कही।

पंकज डावर ने कहा कि भाजपा सरकार केवल चुनावी स्टंट खेलने के लिए नोटबंदी कर रही है। कर्नाटक चुनाव में भाजपा सरकार ने अपना सारा काला धन खत्म कर दिया। चुनाव के बाद नोटबंदी करने का फैसला केवल व्यापारियों को डुबोने वाला फैसला है। पंकज डावर ने कहा कि साल 2016 में जब पहली बार नोटबंदी की थी तो प्रधानमंत्री खुद जनता के सामने आए थे और नोटबंदी की घोषणा की, लेकिन इस बार उन्होंने रिजर्व बैंक के कंधे पर बंदूक रखकर चलाई है। जिस तरह के फैसले इस सरकार में लिए जा रहे हैं उससे लगता है कि इस सरकार को कोई अनुभव नहीं है बल्कि नौसिखिए सरकार चला रहे हैं।

पंकज डावर का कहना है कि जिस तरह से भाजपा सरकार में अनाप-शनाप फैसले लिए जा रहे हैं उससे साफ है कि आने वाले समय में भाजपा सरकार की विदाई होने वाली है और कांग्रेस फिर से सत्ता पर काबिज होगी। भाजपा ने देश को 10 साल पीछे धकेलने का काम किया है। भले ही सरकार ने लोगों को 30 सितंबर तक नोट बदलने का समय दिया है, लेकिन इससे नहीं लगता कि काले धन पर कोई अंकुश लग पाएगा।

error: Content is protected !!