सिविल अस्पताल के समक्ष एस्केलेटर और ओवर ब्रिज लगाने के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने साइट विजिट कर अधिकारियों से चर्चा की

नेशनल हाईवे अथॉरिटी और नगर परिषद अधिकारियों को ड्राइंग तैयार कर जल्द कार्य शुरू करने के निर्देश दिए मंत्री अनिल विज ने

गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर लगातार बढ़ रही फरियादियों की, समस्याएं सुन अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

वहीं, गृह मंत्री अनिल विज से किसान यूनियन एवं हरियाणा कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने मुलाकात कर ज्ञापन सौंपे

अम्बाला, 15 मई। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने अम्बाला-जगाधरी रोड पर अम्बाला छावनी सिविल अस्पताल के समक्ष एस्केलेटर एवं ओवरब्रिज बनाने के लिए प्रात: साइट विजिट की जिसके बाद उन्होंने अपने आवास पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी और नगर परिषद अधिकारियों के साथ चर्चा की।

श्री विज ने कहा कि एस्केलेटर लगाने के कार्य को जल्द से जल्द शुरू किया जाए जिससे आने वाले समय में अस्पताल आने वाले मरीजों एवं अन्य लोगों को सुविधा मिल सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि एस्केलेटर लगाने के लिए हिल रोड के पास पर्याप्त जगह है जबकि सिविल अस्पताल में भी एस्केलेटर के लिए जगह उपलब्ध है। उन्होंने अधिकारियों से इसकी ड्राइंग जल्द बनाने को कहा, साथ ही साइट विजिट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा सिविल अस्पताल के नजदीक काफी ट्रैफिक रहता है। एस्केलेटर व फुट ओवर ब्रिज बनने से लोगों को सुविधा मिल सकेगी और अस्पताल में आना-जाना आसान होगा।

इस अवसर पर नगर परिषद के प्रशासक निर्मल नागर, एक्सईएन अजय पंगाल, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर असीम बंसल, एसडीओ आदित्य राणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

गृह मंत्री के आवास पर लगातार बढ़ रही फरियादियों की संख्या, स्वयं फरियादियों के बीच पहुंचे शिकायतें ली

गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर प्रतिदिन सैकड़ों फरियादी अपने फरियाद लेकर पहुंच रहे हैं। सोमवार को विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की शिकायत गृह मंत्री ने सुनी और कार्रवाई के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। फरियादियों की संख्या ज्यादा होने पर मंत्री विज स्वयं फरियादियों के बीच पहुंचे और उनकी शिकायतें ली। कैथल से आए फरियादी ने स्कूल धोखे से अन्य व्यक्ति द्वारा अपने नाम करवाने, कुरुक्षेत्र से आई महिला ने बेटे की हत्या मामले में जांच करने, पानीपत से आए व्यक्ति ने मारपीट मामले में कार्रवाई करने। इसी तरह छावनी कृष्ण नगर निवासियों ने महेशनगर ड्रेन की सफाई करने, रामनगर निवासियों ने कालोनी में नालियां अंडर ग्राउंड करवाने एवं अन्य समस्याएं आई जिनपर गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए। गौरतलब है कि अधिकारियों को रोजाना दो घंटे जनसमस्याएं सुनने के सरकारी आदेशों के बाद भी गृह मंत्री के निवास पर न्याय की आस लेकर प्रतिदिन सैकड़ों फरियादी पहुंच रहे हैं।

पुराने केसों में किसानों के नाम निकलवाने के लिए किसान यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री विज से मुलाकात की

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कर्म सिंह मथाना के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष मलकीत सिंह, पूर्व प्रधान राकेश, युवा अध्यक्ष गुलाब पुनिया, संगठन सचिव राम सिंह सहित अन्य ने गृह मंत्री से मुलाकात की। अध्यक्ष मलकीत सिंह एवं पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद जताया जिनके प्रयासों से किसान आंदोलन के समय दर्ज मामले हल हो सके। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन से पहले भी कई मामले किसानों पर दर्ज है जोकि हल किए जाए। मंत्री विज ने इसपर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन प्रतिनिधमंडल को दिया। इसी तरह रिंग रोड के निकट सपहेड़ा गांव ट्यूबवेल के कनेक्शन बदलने की मांग को भी उठाया गया।

कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों से बोले मंत्री विज, “मैं खुद बैंक कर्मचारी रहा हूं और मैं स्वयं कर्मचारियों के लिए लड़ता हूं”

हरियाणा कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जिसपर मंत्री अनिल विज ने कहा कि “मैं तो हमेशा लड़ता हूं और मैं खुद बैंक का कर्मचारी रहा हूं और कुछ बाते वह कर्मचारियों के बारे में जानते ही हैं।” उन्होंने कहा कर्मचारियों की मांगों पर पहले से ही हम काम कर रहे हैं कर्मचारियों को कैशलैस सुविधा देने के लिए हम काफी काम कर चुके हैं जोकि जल्द पूरा होगा। मुख्यमंत्री के साथ बैठक के लिए जो मांग उठाई गई है इसको लेकर वह मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर भेज रहे हैं। इस अवसर पर महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा, महासचिव सुनील खटाना सहित अन्य कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

“नकली दवा बेचने वालों का जाल कहां-कहां तक और कौन इसमें शामिल, इसकी गहराई से हो रही जांच : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज“

वहीं, पत्रकारों से बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारा एफडीए विभाग बेहतरीन काम कर रहा है और पहली बार एफडीए ने आरोपी को पुलिस में शिकायत न देकर स्वयं पकड़ा है। मुख्य आरोपी का नाम जो इस मामले में आ रहा है वह तुर्की का निवासी है और उसे मुंबई स्थित होटल से पकड़कर लाया गया है। श्री विज ने कहा कि उन्होंने पुलिस से भी कहा कि वह भी एफडीए के साथ मिलकर मामले की जांच करें ताकि पूरे केस की जांच गहराई से की जा सके। इनका जाल कितना फैला है, कौन-कौन इसमें शामिल है, दवाइयां कहां-कहां बनती और कहां स्टोर होती है उसकी जांच की जा सके। गौरतलब है कि एफडीए विभाग ने गत दिनों तुर्की निवासी व्यक्ति को कैंसर की नकली दवा बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

कर्नाटक में कांग्रेस की लड़ाई का आगाज हो चुका है : गृह मंत्री अनिल विज

 कर्नाटक में मुख्यमंत्री बनाने को लेकर कांग्रेस में छिड़े घमासान पर मंत्री विज ने चुटकी लेते हुए कहा कि वैसे तो यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है, मगर यह हमेशा लड़ते रहते हैं और इनकी लड़ाई का आगाज हो चुका है। इसी तरह लड़-लड़कर जनता ने इन्हें जो समर्थन दिया है यह उसको बेकार कर लेंगे।

Previous post

जिलाधीश निशांत यादव ने चिंटेल्स पेराडिसो के टावर ई और एफ में रह रहे नागरिकों को तुरंत प्रभाव से अपने फ्लैट खाली करने के सबंध में धारा 144 लागू करने के दिए आदेश

Next post

मण्डी की अव्यवस्थाओं के चलते किसान गुगन रामगांव नावदी की हुई मौत, सरकार दे 10 लाख का मुआवजा

You May Have Missed

error: Content is protected !!