कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल, सह-संस्थापक नवीन गोयल ने पत्रकार वार्ता में दी कई अहम जानकारियां
-महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी, भाजपा संसदीय बोर्ड सदस्य एवं केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य डा. सुधा यादव, आरएसएस के प्रांतीय सह-संघचालक प्रताप जी की भी रहेगी गरिमामयी उपस्थिति

गुरुग्राम। गुरुग्राम की जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं देने के उद्देश्य से कैनविन फाउंडेशन के कैनविन आरोग्य धाम (मल्टीस्पेशलिटी चैरिटेबल हेल्थ केयर सेंटर) का रविवार 14 मई 2023 की सुबह 09:30 बजे हरियाणा के महामहिम राज्यपाल लोकार्पण करेंगे। नवीन गोयल ने गुरुग्राम की जनता से अपील की है कि समारोह में आने वाले सभी अतिथियों के बहुमूल्य वचन सुनकर जाएं।

कैनविन आरोग्य धाम के भव्य लोकार्पण समारोह को लेकर शनिवार को कार्यक्रम स्थल पर पत्रकारों से बात करते हुए कैनविन के सह-संस्थापक नवीन गोयल ने अपनी माता जी स्व. श्रीमती अंगूरी देवी का स्मरण करते हुए कहा कि कैनविन के रूप में बड़ा हो रहा पौधा उनकी माता जी की सोच का फल है। भले ही वे स्वयं कैंसर से जूझकर दुनिया से विदा हो गईं, लेकिन उनकी आम और गरीब आदमी के उपचार के लिए नेक सोच को हमने आगे बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने बताया कि इस समारोह के लिए पिछले करीब एक सप्ताह से गुरुग्राम में उनके करीबियों, कार्यकर्ताओं ने डोर-टू-डोर निमंत्रण पत्र भेंट किए। इस समारोह में करीब 15 हजार लोगों की उपस्थिति रहेगी। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की जनता हमारे लिए सर्वोपरि है। उनकी सेहत का ख्याल रखने के लिए ही कैनविन आरोग्य धाम की शुरुआत की जा रही है।

कैनविन पॉलीक्लीनिक से शुरुआत करने के बाद अब यह कैनविन आरोग्य धाम शुरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 में कैनविन की शुरुआत की गई थी। गुरुग्राम की जनता के लिए कैनविन पॉलीक्लीनिक की नींव सेक्टर-38 से रखी गई। तत्पश्चात जनता की मांग पर ही अलग-अलग क्षेत्रों में पॉलीक्लीनिक शुरू किए गए। आज गुरुग्राम में चार पॉलीक्लीनिक संचालित किए जा रहे हैं और रोजाना सेंकड़ों लोग इनमें अपना उपचार करा रहे हैं। पॉलीक्लीनिक के बाद अब कैनविन आरोग्य धाम बनाया है, ताकि लोगों को सस्ता व अच्छा उपचार एक छत के नीचे दिया जा सके। नवीन गोयल ने कहा कि यहां सभी बड़े टेस्ट भी होंगे। पैट सीटी कैंसर का टैस्ट होता है, जो दूसरे अस्पताल में 27 हजार रुपये से लेकर 32 हजार रुपये तक में किया जाता है। कैनविन आरोग्य धाम में यह टैस्ट मात्र 9000 रुपये में किया जाएगा। इसी तरह से अन्य टैस्ट सुविधाएं भी नाममात्र कीमत में दी जाएंगी। कैनविन आरोग्य धाम शुरू करने का उनका उद्देेश्य पैसा कमाना नहीं है, बल्कि अपनी नेक कमाई में से जनता की सेवा करना है। नवीन गोयल ने गुरुग्राम की जनता से आह्वान किया है कि वे इस कैनविन आरोग्य धाम के ऐतिहासिक लोकार्पण समारोह में पहुंचे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी का पावन सानिध्य रहेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता गुरुग्राम की पूर्व सांसद, संसदीय बोर्ड सदस्य एवं केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य डा. सुधा यादव करेंगे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांतीय सह-संघचालक माननीय प्रताप जी अति विशिष्ट अतिथि होंगे, जबकि गुरुग्राम के सिविल सर्जन डा. वीरेंद्र यादव, द्रोणाचार्य कालेज के प्राचार्य वीरेंद्र अंतिल विशिष्ट अतिथि होंगे।

कैनविन आरोग्य धाम में मिलेंगी उच्च स्तरीय सुविधाएं: डा. डीपी गोयल
कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल ने बताया कि कैनविन आरोग्य धाम में उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं दी जाएंगी। इसे भविष्य की जरूरतों को देखते तैयार किया गया है। यहां के ऑपरेशन थियेटर में बड़े से बड़े ऑपरेशन किए जा सकेंगे। डायलिसिस, डेंटल समेत काफी अहम सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने बताया कि छह मंजिल इमारत के बेसमेंट में डायगनोस्टिक सेवाएं, एमआरआई, सीटी स्कैन, पैट सीटी, एक्स-रे, यूएसजी, सेंपल कलेक्शन, मेमोग्राफी होगी। ग्राउंड फ्लोर पर ओपीडी, फार्मेसी, डे-केयर, कैफेटेरिया होगा। पहली मंजिल पर कीमोथैरेपी, डे-केयर, लैब, आईपीडी, काउंसलिंग रूम, फिजियोथैरेपी होगी। दूसरी मंजिल पर आंख, नाक, गला (ईएनटी), नेत्र, डर्मा/कॉस्मेटोलॉजी, डेंटल/सीबीसीटी, तीसरी मंजिल पर गायनी, पीडियाट्रिक, नीकू, चौथी मंजिल पर जनरल सर्जरी, जीआई सर्जरी, पीडियाट्रिक सर्जरी, ऑर्थोपैडिक सर्जरी, क्रिटिकल केयर, ऑनको सर्जरी होंगी। पांचवीं मंजिल पर यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और डायलिसिस की सेवाएं दी जाएंगी। विशेष बात यह है कि यहां 24 घंटे सातों दिन लैब और एंबुलेंस सुविधा होगी।

पत्रकार वार्ता में इनकी भी रही उपस्थिति
पत्रकार वार्ता में डा. मोनिका सांगवान, डा. अंकित भारद्वाज, विरेंद्र राठी, जेपी शर्मा, राजकुमार गोयल, गजेंद्र गुप्ता, डा. विनोद धर्मानी, मीर ङ्क्षसह चौहान, ओमप्रकाश प्रधान लखेरा समाज, संतोष ठाकुर, रामचंद्र, महेंद्र, नरेंद्र, सुरेंद्र, सतीश तायल, कर्म सिंह गिल, मनोज, बाली पंडित, गगन गोयल, मुकेश सिंगला, दीप चंद फौजी, डा. राकेश जैन, अशोक सैनी, जुगेश वाल्मीकि, कुलदीप फौगाट, मोहित खटाना, सुशील राणा, सोनू तायल, सोनू गौड़, विवेक गुप्ता, श्रीराम आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!