-मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने वर्चुअल माध्यम से किया फर्रुखनगर सहित प्रदेश में 46 स्वास्थ्य संस्थानों का लोकार्पण
फर्रुखनगर में आयोजित कार्यक्रम में विधायक राकेश दौलताबाद हुए शामिल
कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़े केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह
-स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाएगा फर्रुखनगर का नागरिक अस्पताल – राव इंद्रजीत
नागरिक अस्पताल के बनने से साढ़े तीन लाख लोगों को मिलेगी बेहतर एवं सुविधाजनक स्वास्थ्य सेवाएं

गुरुग्राम, 11 मई। आजादी के अमृत काल में गुरुग्राम में स्वास्थ्य सेवाओं व उसके इंफ़्रा में निरंतर इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं की प्रगति के क्रम में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने वीरवार को यमुनानगर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह से ब्लॉक फर्रुखनगर के 50 बेड के नागरिक अस्पताल का वर्चुअली उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया। फर्रुखनगर में आयोजित उद्धघाटन कार्यक्रम में बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद व डीसी निशांत कुमार यादव सहित आसपास के क्षेत्र से आए अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

वहीं स्थानीय सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह नागरिक अस्पताल के लोकार्पण कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए।

केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि फरुखनगर का 50 बेड का नागरिक अस्पताल क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग को मजबूत करने में सहायक साबित होगा। पांच एकड़ के पहले नागरिक अस्पताल से फरूखनगर तथा आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो को इसका लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हरियाणावासियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य क्षेत्र के सेवाओं व सुविधाओं में निरन्तर इजाफा कर रही है। केंद्रीय मंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में गुरुग्राम में बनने वाले नागरिक अस्पताल के निर्माण की कार्य प्रगति का जिक्र करते हुए कहा कि नागरिक अस्पताल के संबंध में उन्होंने पिछले दिनों चंडीगढ़ में प्रदेश के मुख्य सचिव व अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक कर अस्पताल के निर्माण का खाका जल्द तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

कार्यक्रम में विधायक राकेश दौलताबाद ने कहा कि आज का दिन फर्रुखनगर क्षेत्र के वासियों के लिए बड़ा ख़ुशी का दिन है। उन्होंने कहा कि आज वैश्विक स्तर पर गुरुग्राम शहर को मेडिकल हब के लिए जाना जाता है। ऐसे में फर्रुखनगर जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की जरूरत थी। जिसको मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बखूबी पूरा किया का रहा है। प्रदेश के लोगों को उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस नागरिक अस्पताल के शुरू होने से फर्रुखनगर व आसपास के क्षेत्र के करीब साढ़े तीन लाख लोगों को बेहतर एवं सुविधाजनक स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।

सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने बताया कि वर्ष 2016 में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सीएचसी फर्रुखनगर को 50 बेड के नागरिक अस्पताल में अपग्रडे करने की घोषणा की थी। इस नागरिक अस्पताल में ओपीडी और आईपीडी, ऑपरेशन, स्किन, ऑर्थो, चिकित्सकीय, ईएनटी, आँख, स्त्रीरोग, बाल चिकित्सा, आपातकालीन सेवाएं ऑपरेशन थियेटर और सीएसएसडी, प्रयोगशाला और ब्लड यूनिट, फिजियोथेरेपी यूनिट, एक्स-रे और यूएसजी, फार्मेसी व एम्बुलेंस सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

इस अवसर पर उप सिविल सर्जन डॉ अनुज गर्ग व डॉ प्रदीप, फर्रुखनगर नागरिक अस्पताल की एसएमओ डॉ कृष्णा मलिक, बीडीपीओ नरेश कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण व आसपास के क्षेत्र से आए अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!