सुदामा अग्रवाल वानप्रस्थ संस्था के फिर प्रधान निर्वाचित, जे के डांग महासचिव बने

हिसार। मई 11 – वरिष्ठ नागरिकों की संस्था वानप्रस्थ के द्विवार्षिक चुनाव में डॉ सुदामा अग्रवाल को फिर से प्रधान और डॉ  जे के डांग को आगामी दो साल के लिए महासचिव चुना गया है।   

संस्था की आम सभा, जनरल बॉडी, की सीनियर सिटीजन क्लब में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से चुनाव सम्पन्न हुआ।

   डॉ सुदामा अग्रवाल संस्था की वर्ष 2007 में स्थापना से ही निर्विरोध प्रधान चल रहे हैं। डॉ डांग 2018 से महा सचिव का पद संभाल रहे हैं जब संस्था का कार्यालय डिफेंस कॉलोनी स्थित सीनियर सिटीजन क्लब में स्थानांतरित हुआ था।    

आज की आम सभा की मीटिंग में संस्था के 140 सदस्यों में से लगभग 70 ने भाग लिया। बैठक की शुरुआत डॉ अग्रवाल द्वारा संस्था के संशोधित ड्राफ्ट संविधान की प्रस्तुति से हुई जिसे कुछ दिन पहले कार्यकारिणी ने विचार विमर्श के बाद अंतिम रूप दिया था। सभी सदस्यों ने इसे एकमत से स्वीकार किया।    

उसके बाद डॉ डांग ने संस्था की गतिविधियों का ब्यौरा आम सभा के सामने रखा। उन्होंने कहा कि संस्था अब न केवल वरिष्ठ नागरिकों के वार्तालाप, ज्ञान व मनोरंजन का बेहतरीन मंच बनकर उभरी है बल्कि वह अब सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है। कोरोना काल में उल्लेखनीय कार्य के लिए संस्था को सम्मानित भी किया गया है। वर्तमान में वानप्रस्थ संस्था ने टी बी से पीड़ित 35 बच्चों के लिए छः महीने तक पौष्टिक आहार प्रदान करने का काम हाथ में लिया है।   

आम सभा की बैठक में प्रधान व महासचिव को सर्वसम्मति से अधिकार दिया गया कि वे कार्यकारिणी के विभिन्न पदाधिकारियों व सदस्यों को नामित करें।    

इस अवसर पर संस्था की वरिष्ठ सदस्य डॉ राज गर्ग ने संस्था को एक व्हील चेयर दान की। संस्था वृद्धजनों के लिए मेडिकल उपकरणों का एक बैंक भी चलाती है जहां से बेड, व्हील चेयर, वॉकर जैसे उपकरण सिक्योरिटी लेकर मुफ्त सप्लाई किए जाते हैं और सिक्योरिटी की रकम बाद में वापिस कर दी जाती है।   

संस्था ने अपनी एक सदस्या कौशल जैन का जन्मदिन भी मनाया। कई सदस्यों ने गीत गाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। कौशल जैन ने हाल ही में क्लब में एक शानदार स्टेज बनवा कर दी है। इससे संस्था की सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा मिला है। सभी सदस्यों ने डॉ गर्ग व श्रीमती जैन के क्लब के लिए किए गए सहयोग की प्रशंसा की।

You May Have Missed

error: Content is protected !!