गांवों में स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा के तीन दिनों के भीतर ही स्वैच्छिक कोष से 1.83 करोड़ रुपए जारी किए गृह मंत्री अनिल विज ने

जगमग रोशनी से सराबोर होंगे कई गांव, अकेले पंजोखरा साहिब गांव में सर्वाधिक 41.65 लाख की लागत से लगेगी स्ट्रीट लाइट  

गृह मंत्री अनिल विज ने नारायणगढ़ रोड पर अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव एवं गांव की गलियों में स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा करी थी

अम्बाला, 10 मई। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने नारायणगढ़ रोड एवं अन्य गांवों में स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा के महज तीन दिनों में ही अपने स्वैच्छिक कोष से 1.83 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी हैं। अब जल्द ही विभिन्न गांवों और गांव की गलियों में स्ट्रीट लाइट लगाने के कार्य को प्रारंभ किया जाएगा।

श्री विज ने बताया कि पंचायती राज विभाग द्वारा गांव बरनाला, गरनाला, खतौली, जनेतपुर, धनकौर, टुंडली, पंजोखरा साहिब के अलावा बाड़ा और ब्राह्मण माजरा में 1.83 करोड़ रुपए की लागत से स्ट्रीट लाई लगाई जाएगी। उन्होंने पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्य जल्द और गुणवत्तापूर्वक किया जाए ताकि इसका लाभ गांव के वासियों को मिल सके।

गौरतलब है कि गत दिनों गृह मंत्री अनिल विज ने नारायणगढ़ रोड पर अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के गांवों में स्ट्रीट लाइट अपने स्वैच्छिक कोष से लगाने की घोषणा अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान की थी। गृह मंत्री की इस घोषणा का गांववासियों ने जोरदार स्वागत किया था। अब इसी के लिए राशि को भी जारी कर दिया गया है।

किस गांव में कितनी और कितने की लागत से लगेगी स्ट्रीट लाइट

गांव बरनाला में 24.75 लाख रुपए की लागत से 130 स्ट्रीट लाइटें गांव एवं गांव की गलियों में लगाई जाएगी। इसी तरह गांव गरनाला में 14.47 लाख रुपए की लागत से 70 स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। गांव खतौली में 15.83 लाख रुपए की लागत से 75 स्ट्रीट लाइटें लगेंगी। इसी तरह जनेतपुर में 10.05 लाख रुपए की लागत से 50 स्ट्रीट लाइटें लगेंगे। वहीं गांव धनकौर में 15.24 लाख रुपए की लागत से 82 स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी। गांव टुंडली में 16.21 लाख रुपए की लागत से 75 स्ट्रीट लाइटें लगेंगे। वहीं गांव पंजोखरा साहिब में 41.65 लाख रुपए की लागत से 220 स्ट्रीट लाइट लगेंगे। इसी तरह अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के अन्य गांव ब्राह्मण माजरा में 22.49 लाख रुपए की लागत से 100 स्ट्रीट लाइट लगेगी जबकि गांव बाड़ा में 22.52 लाख रुपए की लागत से 105 स्ट्रीट लाइटें लगेंगी।

स्ट्रीट लाइट लगने से गांव जगमग रोशनी से होंगे सराबोर : गृह मंत्री अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि विभिन्न गांवों में स्ट्रीट लाइट लगने से गांवों जगमग रोशनी से सराबोर होंगे। उन्होंने कहा कि गांवों के अलावा गांव की गलियों में भी स्ट्रीट लाइट लगेगे जिसका ग्रामीणों को लाभ मिलेगा।

गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत अब तक अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में करोड़ों रुपए की लागत से रिकार्ड तोड़ विकास कार्य हुए हैं जिनका जनता को लाभ मिल रहा है। मंत्री विज की ही बदौलत अब कई गांवों में सड़कों की मरम्मत के अलावा आधा दर्जन गांवों में ई-लाइब्रेरी, कच्चे रास्तों को पक्का करना, ट्यूबवेल एवं अन्य कार्य भी मंजूर हुए हैं जिनमें से कुछ पर काम भी चल रहा है।

Previous post

दुकानों का मालिकाना हक लेने के लिए किराएदार घर बैठे-बैठे कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन, गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू

Next post

जबरदस्त समर्थन को देखते हुए कांग्रेस ने 3 महीने और बढ़ाया ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान

You May Have Missed

error: Content is protected !!