20 वर्ष पुराने किराएदारों से आवेदन लेने के लिए नगर परिषद में हेल्पडेस्क बनाने के निर्देश दिए गृह मंत्री अनिल विज ने

नगर परिषद के 20 वर्ष से ज्यादा पुराने सैकड़ों किराएदार बनेंगे मालिक, मंत्री अनिल विज की बदौलत हुआ संभव

स्थानीय निकाय विभाग की वेबसाइट के  https://ulbshops.ulbharyana.gov.in/ पर किराएदार कर सकते हैं आवेदन

अम्बाला, 10 मई। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज की बदौलत नगर परिषद के 20 वर्ष से ज्यादा पुराने किराएदार अब घर बैठे-बैठे दुकानों का मालिकाना हक लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल https://ulbshops.ulbharyana.gov.in/ पर अम्बाला सदर से जुड़े आवेदन लेने प्रारंभ कर दिए गए हैं।

बुधवार को गृह मंत्री अनिल विज ने नगर परिषद अम्बाला सदर के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें नगर परिषद में भी हेल्प डेस्क स्थापित करने के भी निर्देश दिए ताकि नगर परिषद में आने वाले किराएदारों को आवेदन करने में कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। श्री विज ने कहा कि 20 वर्ष से अधिक पुराने किराएदार मालिकाना हक लेने के लिए अब ऑनलाइन पोर्टल पर अप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदन करने में लोगों को कोई दिक्कत न हो इसलिए ऑनलाइन प्रक्रिया को प्रारंभ किया गया है। https://ulbshops.ulbharyana.gov.in/ लिंक पर जाकर आसानी से ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवेदनों का जल्द से जल्द निपटान किया जाए ताकि आवेदनकर्ताओं को किसी प्रकार की परेशानी से न गुजरना पड़े।

इस अवसर पर एसडीएम कैंट सतिंद्र सिवाच, नगर परिषद के प्रशासन निर्मल नागर सहित भाजपा मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल, अजय पराशर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

लिंक पर पहले रजिस्टर्ड करें फिर होंगे आवेदन

किराएदारों के आवेदन लेने के लिए पोर्टल पर ऑनलाइन लिंक https://ulbshops.ulbharyana.gov.in/ पर आवेदनकर्ताओं को पहले स्वयं को रजिस्टर्ड करना होगा। इसके बाद चरणबद्ध तरीके से वह अपने आवेदन कर पाएंगे। यदि कोई ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाता तो वह नगर परिषद कार्यालय में जाकर दुकानों का मालिकाना हक हासिल करने के लिए अपने आवेदन कर सकता है।

गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अम्बाला छावनी के दुकानदारों को मिला लाभ

गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत अम्बाला छावनी में नगर परिषद के 20 वर्ष से ज्यादा पुराने सैकड़ों दुकानदार अब दुकानों के मालिक बन सकेंगे। पहले अम्बाला छावनी को योजना में शामिल नहीं किया गया था, मगर गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अम्बाला छावनी के दुकानदारों को उनकी दुकानों का मालिकाना हक देने के लिए योजना में शामिल किया गया था। मंत्री विज के इन प्रयासों से अम्बाला छावनी की इंदिरा मार्किट, राय मार्किट, रेलवे रोड, बिहाइंड राय मार्किट, पुरानी सब्जी मंडी हिल रोड एवं अन्य बाजारों में सैकड़ों दुकानदारों को फायदा मिलेगा।

पुराने आवेदनकर्ता नगर परिषद हेल्पडेस्क से ले सकते जानकारी : निर्मल नागर

नगर परिषद के प्रशासक निर्मल नागर ने कहा कि मालिकाना हक के लिए जिन किराएदारों ने पहले आवेदन किया है वह अपने आवेदनों की जानकारी नगर परिषद में स्थापित हेल्प डेस्क से ले सकते हैं।

error: Content is protected !!