पहरावर की जमीन का श्रेय सिर्फ फरसाधारियों, मुंडनधारियों और 36 बिरादरी के भाईचारे को है – जयहिन्द
21 मई को पहरावर की जमीन पर ही भगवान परशुराम जन्मोत्सव मनाया जाएगा – जयहिन्द
पहरावर की जमीन पर पहले बनेगा परशुराम मन्दिर फिर बनेगा शिक्षा का मन्दिर – जयहिन्द
जन्मोत्सव में दादा दुलीचंद और मुंडनधारी मुख्यातिथि व बाकी विशिष्ट अतिथि रहेंगे – जयहिन्द

बंटी शर्मा

चंडीगढ़ – 10 मई रविवार को नवीन जयहिन्द चंडीगढ़ पहुंचे और पहरावर कि जमीन व 21 मई रविवार को पहरावर की जमीन पर मनाए जाने वाले भगवान परशुराम जन्मोत्सव को लेकर प्रेसवार्ता की।

जयहिन्द ने प्रेसवार्ता कर बताया कि 21 मई रविवार को पहरावर की जमीन पर ही भगवान परशुराम जन्मोत्सव मनाया जाएगा और हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा भी करवाई जाएगी। जिसमे सभी 36 बिरादरी का न्यौता है और 104 वर्षीय दादा दुलीचंद के साथ जिन्होंने मुंडन करवा रखा है वे मुख्यतिथि है बाकी सब विशिष्ट अतिथि रहेंगे।

जयहिन्द ने कहा कि मन्दिर निर्माण के लिए सभी साथी 1-1 ईंट लेकर 21 मई को पहरावर पहुंचे क्योंकि वहां पहले बनेगा भगवान परशुराम मन्दिर ओर फिर बनेगा शिक्षा का मन्दिर। जमीन वापसी का श्रेय सिर्फ और सिर्फ उन फरसाधारियों, मुंडनधारियों और 36 बिरादरी के भाईचारे को है जो पिछले साल पहरावर फरसे लेकर पहुंचे थे।

जयहिन्द ने एक नंबर(7027-822-822) जारी करते हुए बताया कि इस नंबर पर कॉल करके आप 21 मई रविवार को पहरावर में मनाए जाने वाले भगवान परशुराम जन्मोत्सव के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।

जयहिन्द ने बताया कि जब 23 अप्रैल रविवार को पहरावर की जमीन पर भगवान परशुराम जन्मोत्सव मनाया जाना था तो सरकार व मुख़्यमंत्री कंस मामा ने कोर्ट का सहारा लेकर उसे रूकवा दिया था तो हमने मुंडन करवाया और पूरे हरियाणा में युवाओ ने मुंडन करवाकर सरकार व मुख़्यमंत्री के खिलाफ विरोध जताया। जिसके बाद हम हरिद्वार भगवान भोलेनाथ गंगा माँ के पास और भगवान परशुराम मन्दिर, माँ रेणुका धाम सिरमौर (हिमाचल) गए।

जयहिन्द ने कहा- मुख़्यमंत्री को अपने इस पाप के लिए 21 बार माफी मांगनी पड़ेगी

काफी लोग पहरावर की जमीन वापिस देने को लेकर मुख़्यमंत्री को बधाईयां दे रहे है इस पर जयहिन्द ने बताया कि यह जमीन हमे दी नही गयी बल्कि हमने ली है। जैसा कि आप सभी जाने है कि पहरावर की जमीन पिछले 14 सालों से 2 सरकारो ने बंधक बनाकर रखी हुई थी और पिछले साल इस जमीन के लिए जो लड़ाई लड़ी गयी थी ओर तभी हजारो फरसाधारियों ने 36 बिरादरी के साथ मिलकर फरसे के दम पर उसे लिया था, ओर सरकार का कब्जा छुड़वाया था। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि मैं जमीन वापिस देने को लेकर मुख़्यमंत्री का कोई धन्यवाद नही करता, हाँ अगर मुख़्यमंत्री वहां संस्था के लिए 100 करोड़ रुपये दान देकर जाए तो वे धन्यवाद के पात्र है।

जैसा कि सांसद कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि उस जमीन पर स्कूल, हॉस्पिटल बनना था। इस पर जयहिन्द ने जवाब देते हुए कहा कि यह अच्छी बात है कि वहां स्कूल, हॉस्पिटल बनेगा लेकिन पहरावर की जमीन पर पहली ईंट भगवान परशुराम के मन्दिर की लगेगी।

जयहिन्द ने कहा कि जब पिछली 23 अप्रैल को भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर रोक लगाई गई थी उस समय इन सब लोगो की जीभ को लकवा मार गया था, उस समय इस मामले पर कोई कुछ नही बोला, ओर अब मुख़्यमंत्री जी को वही लोग धन्यवाद कर रहे है।

जयहिन्द ने बताया कि पहरावर की जमीन हमने हाथ जोड़कर नही बल्कि सरकार के हाथ तोड़ कर ले रखी है। वह हमारे मान-सम्मान, ईज्जत और स्वाभिमान की लड़ाई थी। जो मुख़्यमंत्री कंस मामा ब्राह्मणों को कमजोर समझ रहा था वो 21 मई रविवार को पहरावर आकर देख ले कि ब्राह्मण बोद्दा है या योद्धा है।

21 मई को दो हेलीकॉप्टर से होगी फूलों की बारिश

नवीन जयहिंद ने कहा कि पहले 23 अप्रैल को होने वाले भगवान परशुराम जन्मोत्सव में हेलिकॉप्टर से फूलों की बारिश होने वाली थी, वही अब 21 मई को 2 हेलीकॉप्टरों से परशुराम भक्तों पर फूलों की बारिश करवाई जाएगी । भक्तों के मान सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी चाहे मुझे अपने शरीर के अंग ही क्यों न बेचने पड़े ।

पत्रकारों और पहलवानों की आवाज दबा रही सरकार – जयहिंद

जयहिन्द ने बताया कि वे पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जंतर-मंतर पर जा चुके है और उनसे मिल भी चुके है। वहां भी उन्होंने यही कहा था कि सांसद व खिलाड़ियों दोनों के नार्को टेस्ट होने चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके। जयहिन्द ने देश के प्रधानमंत्री व गृह मंत्री जी से अपील करते हुए कहा कि पहलवानों की समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाए क्योंकि इससे देश की लाखों महिला खिलाड़ियों पर असर होगा। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा के खेल मंत्री पर जब इस तरह के आरोप लगे थे तो उन पर कोई कार्यवाही नही हुई और जब करनाल के पत्रकार आकर्षण उप्पल पर इस तरह के नाजायज आरोप लगे तो उनको अगले ही दिन जेल में डाल दिया। जयहिन्द ने बताया कि मैं नाजायज इसलिए कह रहा हूँ क्योंकि आप वीडियो में साफ-साफ देख सकते है कि कैसे क्या हुआ।

बीजेपी ओर जेजेपी गठबंधन पर कसा तंज

एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए जयहिन्द ने बताया कि जब मुख़्यमंत्री उपमुख्यमंत्री के बारे में कह चुके है कि हमे अब उनकी जरूरत नही है तो इतनी ज्यादा बेज्जती के बाद भी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जी मुख़्यमंत्री के पीछे-पीछे घूम रहे है इससे साफ पता चलता है कि उनका स्वाभिमान खत्म हो चुका है या किसी डर के कारण मुख़्यमंत्री के पीछे-पीछे घूम रहे है। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि ताऊ देवीलाल जैसा स्वाभिमान उपमुख्यमंत्री में नही है अगर ताऊ देवीलाल होते तो सब चीज़ों को लात मार देते। जयहिन्द ने कहा कि ताऊ देवीलाल का नाम सिर्फ ये वोट लेने के लिए ही इस्तेमाल करते है। ताऊ देवीलाल की भी आत्मा रोती होगी।

error: Content is protected !!