भगवान परशुराम जन्मोत्सव में दो हेलीकॉप्टर उड़ाने की परमिशन हेतु एसडीएम से मिलने पहुंचे पहरावर ग्रामवासी

एसडीएम मौके से भाग निकले

बंटी शर्मा

रोहतक- 21 मई को पहरावर में मनाए जाने वाले भगवान परशुराम जन्मोत्सव में दो हेलीकॉप्टर उड़ाने (जिनसे फूलों की वर्षा की जानी है) कि परमिशन हेतू पहरावर ग्रामवासियो का एक प्रतिनिधिमंडल रोहतक के एसडीएम से मिलने उनके ऑफिस पहुंचे, लेकिन जैसे ही एसडीएम को पता लगा कि ये लोग पहरावर में जन्मोत्सव मनाने की परमिशन के लिए आये है तो एसडीएम साहब पहले ही मौके से भाग निकले। और अधिकारियों ने ग्रामवासियों को मिलने के लिए कल 10 मई का समय दिया।

गौर करने योग्य बात हैं पिछले दिनों 23 अप्रैल को भी पहरावर में भगवान परशुराम जन्मोत्सव मनाने को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो चुका हैं और प्रसासन ने 23 अप्रैल से 3 दिन पहले ही कोर्ट में केस दायर कर दिया था जिसके बाद कोर्ट ने पहरावर की विवादित जमीन पर जन्मोत्सव न मनाए दिए जाने के आदेश दिए थे जिससे समाज मे भारी रोष व्याप्त हो गया था अब पहरावर गांव के ग्रामीणों का कहना हैं की पिछले शुक्रवार को पहरावर में 21 मई को जन्मोत्सव मनाने को लेकर परमिशन प्रशासन को दी जा चुकी हैं।

पहरावर गाँव के ग्रामीणों का कहना हैं कि जिस गौड़ संस्था की जमीन को लेकर पहरावर गांव और नगर निगम में विवाद हैं वो जमीन पहरावर गाँव की पंचायती जमीन थी और पहरावर गांव ने सहमति से अपनी पंचायती जमीन गौड़ ब्राह्मण संस्था को स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल बनाने के लिए दी थी ताकि 36 बिरादरी के लड़के और लड़कियां गौड़ ब्राह्मण संस्था के बनने वाले स्कूल कॉलेज में दाखिला लेकर शिक्षा ग्रहण कर सके लेकिन जमीन के मामले ने इतना तूल पकड़ा की गौड़ ब्राह्मण संस्था को 33 वर्ष की लीज पर मिली 15 एकड़ तीन कनाल जमीन लीज प्रकरण विवाद को लेकर आज तक भी गौड़ ब्राह्मण संस्था स्कूल , कॉलेज हॉस्पिटल नही बना सकी।

पहरावर के ग्रामीणों का कहना हैं कि पहरावर की जमीन को अब ज्यादा विवादित ना बनाया जाए और सरकार एक प्रसासन जल्द से जल्द जमीन को गौड़ ब्राह्मण संस्था को देने के साथ ही 21 मई को 36 बिरादरी द्वारा मनाएँ जा रहे भगवान परशुराम जन्मोत्सव को लेकर ज्यादा परेशान ना करे और प्रसासन जल्द से जल्द 36 बिरादरी द्वारा मनाये जा रहे जन्मोत्सव की परमिशन दे ताकि समाज में 36 बिरादरी में भाई चारा बना रहे।

एसडीएम रोहतक से ग्रामीणों में मिलने वालो में ओम नारायण पंडित, एडवोकेट मदन लाल भारतीय,टिंकू शर्मा, किर्शन कुमार शर्मा, सचिन कुमार शर्मा आदि शामिल रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!