गुरुग्राम: 09 मई 2023 – दिनांक 16.04.2023 को समय सुबह करीब 07.40 AM बजे इंडेन गैस गोदाम सैक्टर-37 के सामने खाली पड़ी निगम की जमीन पर एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। इस सूचना पर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुँची जहां पर दीवार के पास कचरे के ढेर में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था, जिसके बाएं जबड़े व बाई आँख के ऊपर चोट के निशान थे। शव के पास ही एक बैग मिला जिसमें मृतक के पहचान पत्र/ID इत्यादि दस्तावेज थे जिनसे मृतक की पहचान जितेन्द्र (उम्र 36 वर्ष) के रूप में हुई। मृतक की पत्नी ने शिकायत में बतलाया कि यह अपने पति जितेन्द्र (मृतक) के साथ सैक्टर-37, गुरुग्राम में किराए पर रहती है और इसके पति सैक्टर-37 में ही एक कंपनी में पिछले 8 महीने से काम कर रहे थे। दिनांक 15.04.2023 को इसका पति रोजाना की तरह शाम को समय करीब 06.00 PM बजे कम्पनी से घर आए तथा कुछ ही देर में घर का सामान लाने के लिए चले गए। रात करीब 10 बजे इसने अपने पति से फोन करके पूछा तो उसने थोड़ी देर मे आने के लिए कहा, परन्तु वह रात को घर नही आया। दिनांक 16.04.2023 की सुबह पुलिस द्वारा दी गई सूचना पाकर यह इंडेन गैस गोदाम सैक्टर-37 के सामने पहुंची और वहां पर पड़े इसके पति के शव को पहचान लिया, जिसकी किसी अज्ञात ने चोंटे मारकर हत्या कर दी थी।

उपरोक्त शिकायत पर पुलिस थाना सैक्टर-10 गुरुग्राम में धारा 302 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया व सीन ऑफ क्राइम, FSL व फिंगरप्रिंट की पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया।

उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान के लिए विभिन्न माध्यमों से प्रयास करके वारदात से सम्बन्धित सूचनाएं एकत्रित की गई, जिनके परिणामस्वरूप पुलिस टीम ने कल दिनांक 08.05.2023 को सैक्टर-37, गुरुग्राम से उपरोक्त अभियोग में जितेन्द्र नामक युवक की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके इस ब्लाईंड मर्डर की वारदात को सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। आरोपियों की पहचान अनिल कुमार, सूरज व जगत के रूप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये महंगा नशा करने के आदि हैं और नशे की पूर्ति के लिए ये अकेले व्यक्ति के साथ लूटपाट करते है ताकि ये नशे की सामग्री खरीद सके। उपरोक्त अभियोग में मृतक के साथ भी इन्होंने लूटपाल करनी चाही तो उसने इनका (आरोपियों) विरोध किया तो इन्होंने पत्थरों से चोटें मारकर उसकी हत्या कर दी और उसके शव को खाली पड़ी जमीन में फेंककर उसका (मृतक) मोबाईल फोन लेकर वहां से भाग गए।

आरोपियों को आज दिनांक 09.05.2023 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!