संगठनात्मक विषयों पर गुरुग्राम में प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ की अध्यक्षता में हुआ मंथन
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने महामंत्रियों से संगठनात्मक गतिविधियों का लिया फीडबैक
झज्जर में कांग्रेस पर बरसे धनखड़- कहा, बजरंगबली के आराधक पर बैन की देशभर में हुई कड़ी निंदा

चंडीगढ़, 8 मई। हरियाणा भाजपा की संगठनात्मक विषयों को लेकर महत्वपूर्ण बैठक सोमवार को गुरुग्राम के पार्टी प्रदेश कार्यालय ‘‘गुरुकमल’’ में प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, प्रदेश महामंत्री एवं विधायक मोहनलाल बडोली, महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, महामंत्री पवन सैनी उपस्थित रहे। बैठक में पार्टी के पदाधिकारियों के दो साल के कार्यों की समीक्षा की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के 9 साल पूरे होने पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की भी चर्चा की गई। इसके अलावा पार्टी द्वारा वर्तमान समय में चलाए जा रही संगठनात्मक गतिविधियों का फीडबैक भी प्रदेश अध्यक्ष ने महामंत्रियों से लिया। बैठक में धनखड़ ने यह भी कहा कि कार्यकर्ता भाजपा की नीतियां और सरकार के विकास कार्यों को लेकर घर-घर जाएं।

ओम प्रकाश धनखड़ को प्रदेश में पार्टी की कमान सौंपे जाने के बाद धनखड़ ने पार्टी के जिन कार्यकर्ताओं को दायित्व दिए थे उनका लगभग दो वर्षों का कार्यकाल पूरा हो चुका है। इन दो वर्षों में पदाधिकारियों द्वारा संगठन और जनहित में किए गए कार्यों की आज की बैठक में समीक्षा की गई। इस समीक्षा के आधार पर आगामी दिनों में कुछ मेहनती कार्यकर्ताओं को दायित्व से नवाजा जा सकता है। बैठक लगभग दो घंटे तक चली। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष चारों महामंत्रियों ने प्रदेशभर के सभी पदाधिकारियों के कार्यों के संबंध में जानकारी रखी, जिस पर गहन चर्चा हुई। इसके अलावा मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर प्रदेश में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा भी बनाई गई। मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में अनेक सामाजिक और सेवा कार्यक्रमों के आयोजन प्रदेश भर में किए जाने की तैयारी है। पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा कर खुद प्रदेश अध्यक्ष इन कार्यक्रमों की रूपरेखा को अंतिम रूप देंगे।

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया कि भाजपा एकमात्र ऐसा संगठन है जो सबका साथ, सबका विकास और सबके प्रयास को लेकर जनता के बीच काम करता है। ऐसे में कार्यकर्ताओं के कामकाज की समीक्षा करना, बैठकें करना पार्टी की परिपाटी है ताकि आगामी कार्यक्रमों व योजनाओं को लेकर सटीक रूपरेखा तैयार की जा सके। उन्होंने प्रदेश में पार्टी पदाधिकारियों द्वारा पार्टी को आगे बढ़ाने में किए जा रहे श्रम की सराहना की। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं ने दायित्व संभालने से लेकर अब तक जी तोड़ मेहनत की है। हालांकि धनखड़ ने यह भी कहा कि लगातार कार्यों के संबंध में वे फीडबैक लेते रहते हैं और भविष्य में भी काम करने वाले कार्यकर्ताओं को दायित्व देकर पार्टी को और मजबूत करने का काम किया जाएगा। पन्ना प्रमुख विषय पर बोलते हुए श्री धनखड़ ने कहा कि हरियाणा में पन्ना प्रमुख बनाने के कार्यों की भी समीक्षा की गई है। प्रदेश में अब तक पन्ना प्रमुख बनाने का अधिकांश कार्य पूरा कर लिया गया है।

इस संगठनात्मक बैठक से पहले प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ झज्जर के गांव डीघल में स्वयं सहायता समूह के एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत के दौरान श्री धनखड़ ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा की पोजीशन मजबूत है और हमारी पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि उनके बहुत सारे साथी कर्नाटक चुनाव में गए हुए हैं और वहां से जो बातें सामने निकल कर आई है उससे स्पष्ट संकेत है कि कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने एक सवाल पर  दोहा सुनाते हुए जवाब दिया  और कहा कि जब किसी की दुर्दशा परमात्मा करता है तो उसकी बुद्धि को पहले भगवान ही हर लेता है। ऐसा ही कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के साथ हुआ।

कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में बजरंगबली के आराधक बजरंग दल पर बैन की घोषणा की जिसका चहुंओर विरोध हो रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी पार्टी भगवान का विरोध करेगी उसका शब्दावली से,शब्दों से और भाषा से न सिर्फ निंदा की जाएगी बल्कि उसका विरोध भी किया जाएगा। धनखड़ ने कांग्रेस पर पहले भी भगवान राम और अन्य धार्मिक तीर्थ स्थलों के जीर्णाेद्धार किए जाने पर  विरोध करने के आरोप लगाए।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे खिलाडिय़ों और उनके समर्थन में आई खाप पंचायतों द्वारा बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर सरकार को  अल्टीमेटम दिए जाने के सवाल का जवाब देते हुए धनखड़ ने कहा कि उनकी गत दिवस देश के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के दौरान बातचीत हुई है। उन्होंने खेलमंत्री से  आग्रह किया है कि धरने पर जो बेटियां बैठी हैं, वह हमारे हरियाणा का गौरव है और उन्हें  न्याय मिले। जिस पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर  ने उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

छत्तीसगढ़ में उजागर हुए शराब के घोटाले को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए धनखड़ ने कहा कि पब्लिक डोमेन में इस प्रकार की बातें सामने  आ रही है। देश में हमें यदि पारदर्शिता को लाना है तो हमे गलत काम करने वालों को हर हाल में दंड देना होगा। इस उपरांत नवनियुक्त रोहतक भाजपा जिला अध्यक्ष रणबीर ढाका और महेंद्रगढ़ के जिला अध्यक्ष दयाराम यादव ने प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात करते हुए उनका आशीर्वाद लिया। धनखड़ ने दोनों नवनियुक्त जिला अध्यक्षों को उनके सफल कार्यकाल की अग्रिम शुभकामनाएं दी।