21 मई को मीटिंग के बाद आगे की रणनीति होगी तैयार 
जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों ने निकाला कैंडल मार्च 

नयी दिल्ली (जंतर मंतर), 7 मई। जंतर-मंतर पर धरनारत खिलाड़ियों ने आरोपी बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी और खिलाड़ी बेटियों को न्याय दिलाने के लिये सरकार को 2 हफ्ते का समय देते हुए चेतावनी दी कि यदि ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो 21 मई को आगे के कदम का निर्णय लिया जायेगा। खिलाड़ियों के समर्थन में आज देश भर से करीब 250 खाप पंचायतों के प्रतिनिधि, किसान संगठनों के बड़े नेता, 25 से ज्यादा महिला संगठनों के प्रतिनिधि, विभिन्न दलों के बड़े नेता धरनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान करीब 4 घंटे तक खिलाड़ियों के साथ मीटिंग चली। मीटिंग में खिलाड़ियों के साथ सभी किसान नेता खाप पंचायतों के प्रतिनिधि शामिल थे। खापों के प्रतिनिधियों ने पिछले दिनों आधी रात को हुए पुलिसिया दुर्व्यवहार को देखते हुए हर खाप की अलग – अलग ड्यूटी लगायी, जो रात को धरनास्थल पर खिलाड़ियों के साथ मौजूद रहेंगे ताकि कहीं कोई अप्रिय घटना दोबारा न हो सके। 

आज जंतर-मंतर का पूरा नजारा बदला हुआ था। पुलिस ने जहां धरनास्थल को छावनी में तब्दील कर दिया था बावजूद इसके वहां उमड़े जनसैलाब के चलते वहां तिल रखने की भी जगह नहीं बची। इस दौरान करीब राकेश टिकैत, किसान नेता राजेवाल समेत 250 के करीब विभिन्न खापों के वक्ताओं ने लोगों को संबोधित किया। इसके बाद शाम 7 बजे खिलाड़ियों ने कैंडल मार्च निकालकर सरकार से इंसाफ दिलाने की गुहार लगायी। साथ ही सरकार को यह भी स्पष्ट कर दिया कि जब तक हिस्ट्रीशीटर आरोपी बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी और उसे हर पद से बर्खास्त नहीं किया जाता तब तक उनका शांतिपूर्ण धरना जारी रहेगा।

आज जंतर मंतर पर पहुंचने वालों में प्रमुख रूप से हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड से सभी खाप पंचायतों के प्रतिनिधि, पंजाब से महिलाओं के जत्थे, 25 महिला संगठनों के प्रतिनिधि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद राजबब्बर, सतबीर पहलवान, उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय काजला खाप के राहुल चौधरी, किसान संघर्ष समिति फरीदाबाद सत्यपाल, सर्वजातीय रोगी खाप, उद्योग व्यापार मंडल हरियाणा के महेंद्र मित्तल, श्रीबाढ़ पुनिया विकास संस्थान राजस्थान, पावड़िया खाप के प्रधान वेद प्रकाश पावड़िया, किसान मोर्चा व अन्य संगठनों के लोग शामिल थे।

error: Content is protected !!