गायक रमेश ब्रह्म जाट है – नवीन जयहिंद

दादा लख्मीचंद की विरासत को मजबूत कर रहे हैं रमेश कलावड़िया – नवीन जयहिंद

बंटी शर्मा

रोहतक- नवीन जयहिंद ने ऑस्ट्रेलिया से लौटे हरियाणवी रागनी गायक व कलाकार रमेश कलावड़ के स्वागत में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की ।

जयहिंद ने रागनी गायक व कलाकार रमेश कलावड़ का सम्मान करते हुए कहा कि भाई रमेश ने हरियाणवी संस्कृति को हरियाणा में ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया तक पहुंचा कर आए हैं वह न सिर्फ सम्मान के पात्र हैं अपितु आज के युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत भी है।

भाई रमेश की रागनियां पारिवारिक होने के साथ -साथ लोगों कुछ सीखने को भी देती है। रमेश कलावड़ सच्चे रूप से दादा लख्मीचंद की धरोवर को आगे ले जाने व विदेशों तक पहुंचाने का काम कर रहे है।

नवीन जयहिंद ने रमेश कलावड़ को “ब्रह्म जाट” तक कह दिया और उनका बहुत बड़ा फैन बताया।

जयहिंद ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की व साथ ही कहा कि वे ऑस्ट्रेलिया ही नहीं से विश्व के सभी देशों में अपने कार्यक्रम करें और अमेरिका में वे खुद रमेश भाई का कार्यक्रम आयोजित करवाएंगे।

जयहिंद ने पिछले वर्ष मनाए भगवान परशुराम जन्मोत्सव का जिक्र करते हुए कहा कि जब सभी कलाकार प्रशासन व सरकार से डरे हुए थे तब भाई रमेश ने आगे आकर मदद की थी व जन्मोत्सव में अपनी रागनियां भगवान परशुराम को समर्पित की थी।
और अबकी बार 21 मई को भी वे ही अपनी आवाज़ से परशुराम के भक्तों के बीच उनका संदेश भेजेंगे।

इस अवसर पर नवीन जयहिंद ने रमेश कलावड़िया को फूल माला पहना कर उनका स्वागत किया व समस्त कलावडवासियों को 21 मई पहरावर में मनाए जा रहे भगवान परशुराम जन्मोत्सव का चूल्हा न्यौता दिया।

मुख्यमंत्री को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

नवीन जयहिंद ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को जन्मदिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान आपको खुश रखे व सद्बुद्धि दें ताकि 36 बिरादरी के भाईचारे की भलाई के लिए आप काम करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!