गुरुग्राम: 05 मई 2023 – दिनांक 25.02.2022 को गाँव खोङ, थाना पटौदी निवासी दो भाईयों की मोटरसाईकिल सवार हमलावरों ने हत्या कर दी थी। इस सम्बन्ध में थाना पटौदी में अभियोग अंकित किया गया था।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा हमलावरों को काबू करने के लिए थाना व अपराध शाखाओं की आधा दर्जन से भी अधिक टीमों को इस टास्क पर लगाया गया था। इस मामले में मुख्य सरगना (रोहित), शूटरों, रैकी करने व सहयोगी आरोपियों सहित कुल 17 आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

उप-निरीक्षक अमित कुमार प्रभारी अपराध शाखा फरुखगनर की टीम ने आज दिनांक 05.05.2023 को अजय उर्फ मिलिट्री गोरियावास (उम्र 29 वर्ष) नामक आरोपी को (18वां आरोपी) पटौदी से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी (अजय उर्फ मिल्ट्री) ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया कि उपरोक्त वारदात को अंजाम देने वाले शूटरों व रैकी करने वाले आरोपियों को इसने गाँव गोरियावास में इसके खेतों में बने एक कोटड़े/कमरे में रखा था तथा उनका खाना-पीना इसके द्वारा ही उपलब्ध कराया गया था। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

यहां यह भी स्मरणीय है कि उपरोक्त वारदात को अंजाम देने वाले सरगना रोहित व इसके साथी पटौदी व आसपास के एरिया में शराब के कारोबार में अपना वर्चस्व, अपना गुण्डाराज स्थापित करना चाहते थे, ताकि लोगों व व्यापारियों में डर पैदा हो और ये उनसे रंगदारी/फिरौती वसूल सके। आरोपियों ने अपना प्रभुत्व स्थापित करने के लिए मृतक परमजीत, सुजीत व इनके तीसरे भाई अजीत सिंह तीनों भाईयों की एक साथ हत्या करने की योजना बनाई, किन्तु घटना के समय तीनों भाई एक साथ न होने के कारण परमजीत व सुजीत की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी।

error: Content is protected !!