– जनहित में हो रहे काम विरोधियों को हजम नहींदुष्यंत चौटाला मजबूती से करते रहेंगे अपने वादे पूरे – धनखड़    

चंडीगढ़, 2 मई। जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रचार सचिव एवं प्रवक्ता दलबीर ने विरोधी नेताओं को करारा जवाब दिया है। धनखड़ ने कहा कि प्रदेश के विपक्षी नेता बुढ़ापा पेंशन के विषय पर जिस तरह राजनीति कर रहे हैं और सभी एकजुट होकर जेजेपी और खासकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर हमला कर रहे हैं, उन्हें जन भावनाओं की बिल्कुल परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर विपक्षियों को जन भावनाओं की कद्र होती तो वे दुष्यंत चौटाला पर आक्षेप लगाने की बजाय उनके प्रयासों का समर्थन करते क्योंकि दुष्यंत चौटाला ने जनादेश अनुसार सरकार में हिस्सेदारी की और अपने प्रदेश, समर्थकों और वोर्टस का हित सोचा। ऐसा ही किसानों के मसीहा सर छोटूराम ने किया था।

दलबीर धनखड़ ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला चौधरी छोटूराम की दिखाए राह पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि चौधरी छोटूराम ने कहा था कि “ऐ मेरे भोले किसान, तू मेरी दो बात मान ले, एक बोलना ले सीख और दूसरा दुश्मन पहचान ले”। दलबीर धनखड़ ने कहा कि जैसे सर छोटूराम जनता का काम करवाने के लिए सरकार का हिस्सा बने थे, वैसे ही दुष्यंत चौटाला जनता के हित, अपने समर्थकों और वोटर्स के हित को ध्यान में रखते हुए सरकार में भागीदार बने। ऐसा ही चौधरी छोटूराम ने भी किया था, जब उन्होंने सरकार का हिस्सा रहते हुए गरीब किसान, कमेरे वर्ग के हक में काम किया और आज हम उन्हें याद करते हैं।

जेजेपी प्रवक्ता दलबीर धनखड़ ने कहा कि चौधरी छोटूराम और जननायक चौ देवीलाल का यह सपना था कि किसानों को उनकी फसल खरीद का भुगतान तुरंत मिले, ऐसा आज दुष्यंत चौटाला के प्रयासों से संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि आज किसानों को फसल खरीद का भुगतान 72 घंटे में सीधा उनके खातों में मिल रहा है।

दलबीर धनखड़ ने कहा कि दुष्यंत चौटाला ने युवाओं को स्थानीय रोजगार में 75 प्रतिशत रोजगार की हिस्सेदारी दिलवाने का वादा किया था। सरकार में सहयोगी बनते ही डिप्टी सीएम ने इस कानून पर गंभीरता से काम करना शुरू कर दिया था और अनेक प्रकार की मुश्किलें आने के बावजूद इस एक्ट को पहले विधानसभा और फिर राज्यपाल से पास करवाया। वहीं उपमुख्यमंत्री ने महिलाओं को पंचायती राज में 50 प्रतिशत आरक्षण वादे अनुसार दिलाया।

धनखड़ ने कहा कि ऐसे अनेक कार्य उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जनहित में किए है लेकिन विपक्षी दल केवल बुढ़ापा पेंशन को ही मुद्दा बनाकर राजनीती कर रहे हैं और अब सीएम मनोहर लाल के बयान को मुद्दा बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला ने अनेक मंचों पर बार-बार दोहराया है कि उन्होंने इस मुद्दे को छोड़ा नहीं है और इस पर समय और क्षमता अनुसार प्रयास जारी रहेगा।

दलबीर धनखड़ ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बतौर मंत्री अपने सभी विभागों ने उम्दा प्रदर्शन किया है और आज उनके नेतृत्व में प्रदेश के राजस्व में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है इसलिए यह उन्नति विरोधी दलों को हजम नहीं हो रही। धनखड़ ने आगे कहा कि जेजेपी का प्रत्येक कार्यकर्ता यह बात अच्छी तरह से समझता है कि विधायकों की संख्या भले ही कम रही है लेकिन हमारे नेताओं का हौसला कभी भी कम नहीं हुआ और उन्होंने अपनी ओर से श्रेष्ठ प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पार्टी और मजबूत होगी और मजबूती से सरकार भी बनाएगी, तब तक विरोधी दल अपनी कोरी राजनीति करते रहे और दुष्यंत चौटाला मजबूती से अपने वादों को पूरा करते रहेंगे।

error: Content is protected !!