जन संवाद कार्यक्रम के दौरान अचानक गांव के राजकीय विद्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल

स्कूल में शिक्षा व्यवस्था और प्रबंधन की स्थिति का लिया जायजा

चंडीगढ़, 1 मई- कुरुक्षेत्र जिला के तंगौर गांव के राजकीय विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए नियमित तौर पर विद्यालय की कक्षाएं चल रही थी लेकिन विद्यालय में सोमवार की दोपहर को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने दस्तक देते हुए मनोहर की पाठशाला का स्वरूप स्कूल को दे दिया। एकाएक स्कूल में पहुंचे मुख्यमंत्री को देखकर विद्यार्थियों में उत्सुकता का माहौल बन गया। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपने कुरुक्षेत्र जिले के जनसंवाद के पहले दिन अचानक एक स्कूल में पहुंचकर जब बच्चों से सवाल किए तो स्कूल का हर बच्चा मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर उत्साह से भर गया।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल कुरूक्षेत्र जिले के अपने जनसंवाद कार्यक्रम के तहत झांसा से नलवी  की तरफ जा रहे थे तो एकाएक उनका काफिला रास्ते में तंगौर गांव के राजकीय स्कूल की तरफ मुड़ गया।  मुख्यमंत्री ने स्कूल के कक्षाओं में पहुंचकर विभिन्न विद्यार्थियों के साथ संवाद किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने न केवल बच्चों से उनके विषय के सामान्य प्रश्न पूछे बल्कि स्कूल की शिक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया। अचानक अपने स्कूल में मुख्यमंत्री को पाकर छोटे-छोटे बच्चे भी पूरे उत्साह में दिखे।मुख्यमंत्री ने कक्षा में मौजूद बेटियों से गणित के सामान्य प्रश्न भी पूछे , इसके साथ ही देशभक्ति के नारे भी बच्चों के साथ मुख्यमंत्री ने जब लगाए तो  गणित के पहाड़ों और स्कूली शिक्षा की आवाज के बीच स्कूल में भारत माता की जय के नारे सुनाई दिए।

इसी बीच मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बच्चों से बात करने के अलावा स्कूल के अध्यापकों से वहां की शिक्षा व्यवस्था के विषय में भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने स्कूल में शिक्षा प्रबंधन और स्वच्छता अभियान के विषय में भी अध्यापकों से पूछा। मुख्यमंत्री ने बच्चों से उनके भविष्य की योजनाओं के विषय में भी सवाल किया और सभी को उनके सुखद भविष्य की शुभकामनाएं दी।

error: Content is protected !!