सेहलंग बाघोत कट बनाने के लिए आश्वासन नहीं धरातल पर काम चाहिए- राधेश्याम गोमला

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। सेहलंग और बाघोत के बीच एंट्री और एग्जिट कट की मांग को लेकर 40 से अधिक ग्राम पंचायतों के लोग लगातार 50वे दिन नेशनल हाईवे 152डी पर कट की मांग को लेकर धरने पर बैठे। सोमवार को अध्यक्षता ओमप्रकाश पीटीआई नौताना ने की। इस मौके पर समाजसेवी एवं गोमला के पूर्व सरपंच राधेश्याम गोमला ने धरने पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार और जनप्रतिनिधियों की तरफ से आश्वासन तो काफी मिल चुके हैं लेकिन अभी तक धरातल पर कोई काम नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अब आश्वासनों से काम नहीं चलने वाला और यदि सरकार ने इस पर जल्द कार्रवाई नहीं की तो आने वाले समय में इसके लिए जन आंदोलन शुरू किया जाएगा।

राधेश्याम गोमला ने कहा कि 152डी पर कट की मांग बहुत ही जायज मांग है और इससे 4 जिलों के लोगों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि यदि धरातल पर कार्य जल्दी शुरू नहीं किया गया तो संघर्ष समिति के लोगों के साथ बैठकर आगामी रणनीति पर काम किया जाएगा और यदि आवश्यकता पड़ी तो इसके लिए जन आंदोलन शुरू किया जाएगा। संघर्ष समिति के सयोजक रणधीर पहलवान बाघोत व तेज सिंह नौसवा ने बताया कि आज संघर्ष समिति व 40 गावों के लोगो ने आपसी सहमति से एक बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं और आंदोलन को लेकर कमेटिया गठित की है, जल्दी ही सारी कमेटियो को उनका दायित्व दे दिया जायेगा। इस मौके पर लीलाराम बाघोत व महेंद्र सिंह थानेदार सेहलंग ने बताया कि हम पिछले 50 दिनों से इलाके की जायज मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए है । यहां पर सभी पार्टियों के जन प्रतिनिधि धरने पर आकर कार्य को जल्द करवाने का आश्वासन दे चुके है परन्तु धरातल पर अभी तक कुछ भी नही हुआ है। जिससे 40 गावो के लोगो के अंदर जबरदस्त रोष है क्योंकि हरियाणा के अंदर बेरोजगारी दर पहले ही देश में सबसे ज्यादा है और यदि यह कट नही बनता है तो लोकल इकॉनमी नही खुल पाएगी जिससे यहां के पढ़े लिखे युवा बेरोजगार रहेंगे और युवाओं ने अपना रोष प्रकट करते हुए जल्द ही जन प्रतिनिधियों के खिलाफ फैसला लेना का निश्चय किया जाएगा।

इस मौके पर संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय सिंह चेयरमैन नौताना ,राज सिंह पूर्व पार्षद, सावल भुर्जत, प्रवीण आदलपुर,हरकेश अघियर, ध्रवेंद्र यादव बालरोड,मखन लाल स्वामी बसई , राजेश कुमार कोसली,मैनपाल बाबूजी सेहलंग, मुख्तार सिंह सेहलंग,प्रधान लालाराम पोता, बेड़ा सिंह एक्स सरपंच बागोत, धर्मपाल भलेरा सेहलंग, एडवोकेट केपी यादव सेहलंग,सत्यपाल चेयरमैन पोता, सेरसिंह पोता,हरिओम यादव पोता व सभी गावों के वर्तमान व पूर्व सरपंच,बीडीसी सदस्य व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!